नई दिल्ली। आज के समय में आपकी जेब में पुराना 5 रूपए का नोट मिलना मुश्किल है क्योकि जब से इसका प्रचलन भारतीय बाजार में बंद हुआ है तब से इस तरह के नोट तिजौरी के अंदर बंद होकर रह गए है। लेकिन इस बात को बहुत ही कम लोग जानते है कि अब इस 5 रूपए के पुराने  नोट को निकालने का समय आ गया है क्योकि ऑनलाइन मार्केट में इन नोटो की डिमांड इतनी है कि इस पाने के लिए लोग मुहंमांगी कीमत देने को तैयार है। यदि आप भी इन नोटो से कमाई करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को जरूर पढ़ें। यहां हम आपको बताने जा रहें हैं। कि तिजौरी के अंदर बंद पड़े 5 रूपए के पुराने नोट से कैसे करें कमाई..

पुराने नोट करें सेल

आपको बता दें कि वैश्विक बाजार में स तरह के पुराने नोटो की डिमांड ज्यादा है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के पुराने नोट है वे इंटरनेट के माध्यम से इन्हें वैश्विक बाजार में सेल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

5 का नोट बनाएगा लखपति

वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा 5 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद खास है। इस नोट की अपनी खासियत है। जिसके चलते इसकी डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है। यदि आपके पास रखे नोट में ये सभी खासियत है तो तुंरत बेचे नोट।  सबसे पहले आपके पास रखे नोट के पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर छपी होना चाहिए , इसके अलावा नोट पर सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ होना चाहिए। यदि आपके पास में ऐसा नोट है तो आप उसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इस पुराने 5 रूपए को नोच को बेचने के लिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होगा। अब यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद में आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर वहां डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आप से सीधे फोन पर संपर्क करता है।