इन दोनों इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक कुछ ग्राहक ऐसे हैं जिनकी शिकायत लगातार आ रही है। उनके एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बहुत से ग्रह कैसे हैं जिन्हें उनके क्रेडिट कार्ड में ऐसा ट्रांजैक्शन दिख रहा है जिन्हें वह कभी किया भी नहीं है।

इसके अलावा ग्राहकों के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी ट्रांजैक्शन को लेकर ओटीपी आ रही है। लेकिन उन्होंने वह ट्रांजैक्शन किया भी नहीं है। क्या ग्राहकों के साथ फ्रॉड हो रहा है और इसको लेकर बैंक का क्या कहना है चलिए विस्तार से जानते हैं।

क्या है ग्राहकों की शिकायत

इन दोनों एक्सिस बैंक के बहुत से क्रेडिट कार्ड यूजर्स की तरफ से यह लगातार शिकायत आ रही है कि उनके क्रेडिट कार्ड एक ऐसा ट्रांजैक्शन दिखाई दे रहा है, जिसे उन्होंने कभी किया ही नहीं है। हाल ही में संदीप श्रीनिवास नाम के एक यूजर्स ने भी सोशल मीडिया पर यही शिकायत करते हुए वीडियो अपलोड की है और जांच के लिए आगरा भी किया है।

नासिक संदीप बल्कि बहुत से ऐसे एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड यूजर्स है। जिन्होंने सोशल मीडिया पर इस प्रकार की कई शिकायतों को सजा किया है। जबकि बैंक का कहना है कि सभी ग्राहकों का डाटा पूरी तरह से सुरक्षितहै।

यह है बैंक का कहना

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्सिस बैंक के कार्ड एंड पेमेंट्स क्षेत्र के हेड संजीव मोदे ने गुरुवार को ही कहा है। कि डाटा में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई है सभी ग्राहकों का डाटा पुण्य रूप से सुरक्षित है। यहां तक की बैंक प्रतिदिन क्रेडिट कार्ड से हुए सभी ट्रांजैक्शन पर पूरी नजर रखता है।

हालांकि बैंक ने भी पूरी मामले को गंभीरता से लिया है ऐसे में जिन ग्राहकों को ऐसी समस्या आ रही है। उन सभी ग्राहकों की रिप्लेसमेंट की जाएगी साथ ही सभी के पैसे भी रिफंड किए जाएंगे।