Nokia के फोन्स को भारत में मोबाइल के शुरूआती दिनों से इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसी कारण लोग इस ब्रांड के फोन्स को काफी भरोसे के साथ खरीदते हैं। आज भी बड़ी संख्या में लोग Nokia के फोन्स का इस्तेमाल करते हैं। भारत में बढ़ती 5G नेटवर्किंग के साथ अब अन्य कंपनियां भी अपने 5G फोन्स को बाजार में धड़ल्ले से उतार रहीं हैं अतः अब Nokia ने भी अपने एक जबरदस्त 5G फोन को काफी किफायती दामों में बाजार में उतार दिया है।

इस फोन का नाम “Nokia Maze” है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं ख़ास बात यह है की इसके दाम काफी किफायती हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जबरदस्त है कैमरा क्वालिटी

Nokia Maze फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए हुए हैं। आपको बता दें की इस फोन में काफी एडवांस कैमरा फीचर्स दिए हैं। अतः फोटोग्राफी का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन फोन है। इसके कैमरा फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में आपको 32MP + 16MP + 5MP के तीन अन्य कैमरे भी दिए गए हैं।

बेहतरीन हैं फीचर्स

कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें एक वेरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आपको मिलता है। इसके अलावा इसके दूसरे वेरिएंट में भी आपको इतनी ही रैम दी गई है लेकिन उसमें 256GB इंटरनल स्टोरेज दी जाती है।

यह फोन एंड्रॉयड 12 OS पर रन करता है तथा आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। इस फोन में आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो आपको बेहतरीन रेज़ोल्यूशन के साथ अच्छा अनुभव प्रदान करती है। इस फोन की डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए आपको Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन दी हुई है।

बैटरी तथा कीमत

इस फोन में आपको काफी पावरफुल बैटरी तथा फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जो आपके फोन को जल्दी ही चार्ज करने में सहायता मुहैया कराती है। इस फोन में आपको 5G तकनीक की सपोर्ट भी दी जाती है। इसमें आपको काफी अच्छा डिजाइन तथा बेहतरीन लुक दिया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की Nokia Maze की कीमत 7499 रुपये है और इसके Pro वेरिएंट की कीमत 12999 रुपये है। जो काफी पॉपुलर हो रहा है।