नई दिल्लीः पीएम मोदी सरकार के द्वारा शुरू की किसान सम्मान निधि योजना से जो किसान जुड़े हुए है उनके लिए यह बड़ी कभर सामने आ रही है कि अब जल्द ही उनके खाते में अब किसी भी दिन पीएम किसान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि खाते में आने वाली है। इस योजना से करीब 12 करोड़ किसानों को फायदा पंहुचेगा।

माना जा रहा है कि सरकार इस योजना की 14वीं किस्त खाते में डालने वाली है। यानि 2,000 रुपए के आने के बाद से महंगाई में थोड़ी सी राहत भी मिलेगी।

केन्द्रीय सरकार की ओर से अभी इस योजना से जुड़ी राशि को भेजने की तारीख का ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मिली खबरों में यह दावा किया जा रहा है यह राशि 30 मई तक खाते में आ सकती है। इससे पहले आप जल्द ही ई-केवाईसी का काम करवा लें। यह काम आपने नहीं कराया तो किस्त का पैसा रोक दिया जाएगा।

सरकार सालाना देती है इतने हजार रुपये

किसानों का आर्खित मदद के लिए शुरू की गई मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजान में हर साल 6,000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। जो कि तीन किस्तों में हर चार महिने में 2,000 रुपये खाते में डाले जाते है। इस योजना का मकसद किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करना है, जिससे खेत बाड़ी के लिए खाद बीज की जरूरत नहीं पड़े।

यदि आप भी इस योजना से जुड़े है तो फिर आपका बल्ले बल्ले होने वाली है। सरकार की ओर से इस योजना की 2,000 रुपये की 13 किस्ते डाली जा चुकी है, जिन्हें अब अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार था। अब यह इंतजार भी जल्द खत्म होने जा रहा है। किस्त का पैसा चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। मोबाइल से ही घर बैठकर लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

किसान कर रहे यह मांग

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसान अब लगातार किस्त की राशि को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अब उम्मीद है कि किस्त की राशि को बढ़ाकर 2,000 से बढ़ाकर 4 हजार रुपये किया जा सकता है।