नई दिल्ली: इन दिनों भीषण गर्मी की चिलचिलाती धूप के सामने बाहर निकलना काफी मुश्किल हो रहा है। लोग उमस और पसीने से तर हुए पड़े है। इस तपन भरी गर्मी से राहत पाने के लिए कपड़े भी पहनना भारी पड़ता है। ऐसे में यदि किसी पार्टी में जाने की बात हो, तो इस मौसम में स्‍टाइलिश दिखना चुनौती भरा काम लगता है। क्योकि इस मौसम में तंग कपड़े पहनने से परेशानी तो होती ही है साथ में गर्मी की चुभन से घमौरियां भी होना शुरू हो जाती हैं। पसीने की वजह से , स्किन रैश जैसी समस्या आने लगती है  ऐसे में यदि आप गर्मी से अपने आप को बचाना चाहती हैं तो हम लाए है कुछ ड्रेस ऑप्‍शन, जो आपके लुक को स्टाइलिश बनाने के साथ आप दिनभर कंफर्टेबल भी रहेंगी।

फैब्रिक का रखें ख्‍याल

गर्मी के मौसम में ऐसे कपड़ों का चयन करना चाहिए तो शरीर को राहत देने का काम करते है। इन दिनों लिनन, कॉटन और रेयॉन के कपड़े पहनना बेहतर ऑप्शन है।  ये गर्मी के लिए सबसे अच्छे फैब्रिक होते हैं। इसके अलावा आप गर्मी के मौसम में गहरे रंग की बजाय लाइट कलर के कपड़ों का चयन करें।

इन ड्रेस का करें चयन

स्कर्ट

गर्मी के मौसम में स्‍कर्ट पहनना काफी स्‍टाइलिश और कूल लुक देता हैष इन दिनों मार्केट में तरह तरह के स्‍कर्ट पेश किए जा रहे हैं। जैसे शॉर्ट स्कर्ट से लेकर स्लिट, या लॉन्ग स्कर्ट तक के ये आउटफिट आपके लुक को बेहतर बनाने के साथ स्‍टाइलिश बनाने में मदद करते हैं।

लाइट ब्‍लू डेनिम

वैसे तो डेनिम के आउटफिट हर मौसम के लिए बेहतर होते हैं। लेकिन अगर आप इसे गर्मी में स्‍टाइल करना चाहती हैं तो लूज फिटिंग वाले लाइट कलर के जींस, शॉट डेनिम आदि ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ स्‍नीकर्स काफी अच्‍छे लगते हैं।

डंगरी

आज के समय की यंग लड़किया डंगरी पहनना काफी पसंद करती हैं। गर्मी के दिनों में इस आउटफिट को अपने फैशन में शामिल कर सकती हैं। शॉर्ट, नी लेंथ या फुल लेंथ की डंगरी को आप अपने स्‍टाइल के अनुसार खरीदकर पहन सकती है। इसके साथ वाइट स्नीकर्स, कॉन्ट्रास्ट कलर के हील्स आपके लुक को और बेहतर बनाने में मदद करते है।

फ्रॉक ड्रेस

फ्लोरल प्रिंट वाली फ्रॉक इन दिनों काफी फैसन में है। ये आरामदायक भी होते हैं और क्‍यूट भी लगते हैं। आप कॉटन, लीनन आदि फैब्रिक्‍स वाले फ्रॉक लें और स्‍टाइल करें।