आपको यदि कोई यह कहे की अब आप मात्र 400 रुपये में गैस सिलेंडर खरीद सकेंगे तो आप शायद विश्वास न करें क्योकि आपको वर्तमान के दामों के बारे में पता है। हालांकि अब सच्चाई बदलने जा रही है। असल बात यह है कि आगामी आम चुनावों को देखते हुए अब सरकार गैस सिलेंडर के दामों में काफी कमी करने जा रही है। चर्चा है कि जल्दी ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अब कम हो जायेंगे और लोगों को काफी राहत मिल सकेगी।

सब्सिडी बढ़ाने जा रही है सरकार

अब सरकार घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी को बढ़ाने का विचार भी कर रही है जिससे आम जनता को काफी राहत मिलेगी। आपको जानकारी दे दें कि अब सरकार 200 रुपये की सीधी सब्सिडी बढ़ाने का विचार कर रही है। हालांकि अभी तक सरकार या उसके किसी अधिकारी की और से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

सब्सिडी के बाद इतने होंगे दाम

केंद्र सरकार की और से जल्दी ही घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी और भी बढ़ाकर दी जाएगी। जिससे आम लोगों को काफी लाभ मिलेगा। लेकिन आपको बता दें कि इस सब्सिडी का लाभ सिर्फ उस लाभार्थी को मिलेगा जिसका नाम पीएम उज्जवला योजना में सम्मलित है।

इस योजना के लाभार्थी लोगों को पहले से ही 300 रुपये की सब्सिडी दी जा आरही है। जिसके बाद वे 600 रुपये में गैस सिलेंडर को खरीद रहें हैं। अब 200 रुपये की सब्सिडी के बाद वे गैस सिलेंडर को मात्र 400 रुपये में खरीद सकते हैं।

बिना सब्सिडी का सिलेंडर भी हो सकता है सस्ता

बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम भी सरकार कम कर सकती है। इस पर विचार किया जा। माना जा रहा है कि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम किये जा सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो आम लोग बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर को मात्र 800 रुपये खरीद सकेंगे।