Old 2 rupee note

नई दिल्ली। जिनके पास कमाने को कोई जरिया नही है। और घर बैठे बेरोजगारी की मार झेल रहे है। उनके लिए घर बैठे कमाई करने का एक अच्छा मौका सामने आया है। जिसका उपयोग कर आप घर बैठे अच्ची खासी कमाई कर सकते हैं। इन दिनों ऑनलाइन प्लेटफार्म में पुराने सिक्को व नोटो नोटो की खरीदी ब्रिकी काफी तेजी से चल रही है जहां पर लोग अपने पास रखे पुराने दुर्लभ सिक्कों को बेचकर अच्छी खासी कमाई कर रहे है। इस समय बाजार में ₹2 का नोट की डिमांड ज्यादा है यदि आपको पास ₹2 का पुराना नोट है तो आप उससे रातों-रात लखपती बन सकते है। अगर आपके नोट के पास बताई गई खासियत है तो आपको लाखपति बनाने से कोई नही रोक सकता है।

₹2 में होनी चाहिए ऐसी विशेषता

यदि आपके पास ₹2 का के पुराने नोट रखे हुए है और इसे मार्केट में बेचना चाहते है तो इन दिनों कलेक्शन मार्केट में ऐसे ₹2 नोट की मांग ज्यादा हो रही है जिसे 2003 में रेलवे के 200 साल पूरे होने के खुशी में लॉन्च किया गया था

आपको बता दे साल 2003 में रेलवे की ओर से जारी किए गए इस नोट में हाथी का चित्र के साथ लालटेन बनी हुई है। यदि आपके पास भी इस तरह से दिखने वाला पुराना ₹2 का नोट है जिस पर हाथी का चित्र बना हुआ है जिसने सूंड से लालटेन पकड़ी हुई है। तो ऐसे ₹2 का नोट अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों में बिक रहा है।

ऐसे बेचे पुराने सिक्के और पुराने नोट:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए सबसे पहले तो आप खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें। OLX या कॉइन बाजार में आप अपना नाम और मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। इसके बाद आपके पास जो पुराना सिक्का या नोट है उसकी तस्वीर लेकर उसे पर अपलोड करें ऐसा करने के बाद दुनिया भर में पुराने सिक्के और नोट को पसंद करने वाले आपसे आपके मोबाइल नंबर पर संपर्क करेंगे। यदि सौदा आपको पसंद होगा तो आप घर बैठे अपने पुराने सिक्के या पुराने 2 रूपए के नोट को आप आसानी से मुंह मांगी कीमत पर बेच सकते हैं और घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें. किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें।