आप जानते ही होंगे की BSNL एक सरकारी टेलीकॉम कंपनी है। यह अपने सस्ते रिचार्ज प्लॉन के लिए काफी लोकप्रिय है। अब BSNL अपने ग्राहकों ननको एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। आपको बता दें की जल्दी BSNL भारत के कई शहरों में अपनी 4G सर्विस उपलब्ध कराने वाली है।

इसके लिए कंपनी की और से टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। अपने कई बार देखा ही होगा की प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए BSNL काफी सस्ते रिचार्ज प्लॉन लेकर आती है। ऐसे में अब अपनी कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए BSNL को सस्ते रिचार्ज प्लॉन जारी करने होंगे। इस प्रकार से BSNL की कनेक्टिविटी का विस्तार काफी तेजी से होगा।

टेस्टिंग हुई शुरू

यदि आप BSNL यूजर हैं तो यह आपके लिए ख़ुशी की बात है। आपको बता दें की BSNL के 4G नेटवर्क की टेस्टिंग अब शुर हो चुकी है। अब यह सेवा जल्दी ही आपके शहर में आने वाली है। अतः जल्दी ही आप BSNL की फ़ास्ट सर्विस का आनंद ले सकते हैं। कई बार लोग BSNL का सिम ले लेते हैं लेकिन वे उसमें इंटरनेट का तेजी से उपयोग नहीं कर पाते हैं लेकिन अब BSNL ने अपनी 4G नेटवर्क की टेस्टिंग को शुरू कर दिया है। जिसके बाद में अब फ़ास्ट स्पीड में BSNL पर इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे।

2024 में पूरा होगा काम

जानकारी दे दें की 2024 के अंत तक BSNL अपनी 4G सर्विस को पूरे भारत में रोल आउट कर सकेगा। बताया यह भी जा रहा है की इस कार्य के पूरा होने के बाद में 2025 में BSNL अपनी 5G सर्विस को शुरू कर देगा। फौजी सर्विस को एस्टेब्लिश करने के लिए BSNL को लगभग 19000 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस सिस्टम पर भी BSNL ने टेस्टिंग को शुरू कर दिया है। अब जल्दी ही BSNL की 4G सर्विस आपके शहर में पहुंचने वाली है। अतः जल्दी ही आप BSNL के सस्ते रिचार्ज से बेहतरीन इंटरनेट स्पीड का आनंद ले सकते हैं।