आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है अतः लोग नौकरी कर पैसे को कमा रहें हैं लेकिन अपने सभी खर्च अच्छे से पूरे नहीं कर पा रहें हैं। अतः जो भी लोग अपना बिजनेस करना चाहते हैं वे काफी कम पूंजी लगाकार खुद का अच्छा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिससे आपको काफी लाभ होगा। इस बिजनेस का नाम “आलू चिप्स बिजनेस” है। आइये अब आपको इस बिजनेस से जुडी सभी जानकारी प्रदान करते हैं।

जरूरी हैं ये चीजें

आपको बता दें की आलू के चिप्स बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता पड़ती है। बता दें की इसके लिए आपको कच्चा माल, कुशल श्रमिक, मशीनें तथा बिजली की आवश्यकता होती है। इसके अलावा आपको सब्जियां, आलू तथा पपीता जैसी चीजों की भी आवश्यकता होती है। आलू के चिप्स बनाने के लिए आपके पास इसकी मशीन होनी चाहिए, जिसकी मार्केट में कीमत 35 हजार रुपये है। इसके अलावा आपको तेल तथा मसालों के साथ में चिप्स को पैक करने की मशीन की भी आवश्यकता होती है।

इस प्रकार से बनाएं आलू के चिप्स

सबसे पहले आपको आलू के छिलके उतारने होते हैं। इसके बाद में आपको आलू के चिप्स बनाने के लिए स्लाइसिंग मशीन की आवश्यकता होती है। इसके बाद में आपको आलुओं को सही से धो लेना होता है। इसके बाद में आपको आलू को ड्रायर मशीन से सुखाना होता है। इसके बाद में आपको आलू को अच्छे से भून लेना होता है। इसके बाद में आपको आलू के चिप्स में मसालों तथा फ्लेवर को अच्छे से मिला देना है। इस प्रकार से आपके आलू के चिप्स तैयार हो जाते हैं।

तगड़ी होगी इनकम

आप शुरुआत में छोटे पैमाने से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। अतः शुरुआत में आप 100 किलो आलू से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इतने आलुओ के चिप्स बनाने के लिए आपका खर्च 6 से 8 हजार रुपये का आएगा। ध्यान रहे की जिस समय आप इस बिजनेस को शुरू कर रहें हैं। उस समय सब्जियों की कीमत कम या ज्यादा हो सकती है। इन चीजों को देखने के बाद में आप 100 किलो आलुओं के चिप्स को 15 से 20 हजार रुपये में सरलता से बेच सकते हैं।