नई दिल्ली: अब दिल दहला देने वाली गर्मी से लोग इतने परेशान है कि उन्हें घर के अंदर भी राहत नही मिल पा रही है। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए पंखे कूलर के सामने बैठने के बाद भी परेशान है। ऐसे रौद्र रुप वाली गर्मी से छुटकारा पाने के लिए आप अपने घरों में AC लगवा सकते है। अब आप इसका नाम सुनते ही पसीने छोड़ने लगेगें, लेकिन हम आपको बता दे कि यह काफी कम कीमत पर मिलने वाला पोर्टेबल कूलर और एसी है जिससे बिजली के बिल से भी छुटकारा मिलेगा। जिसके चलते इन दिनों मार्केट में इसकी डिमांड ज्यादा है।

यदि आप बिजली की समस्या के साथ काफी सस्ते दाम में गर्मी से राहत पाना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन लेकर आए है Portable Mini AC का। इस डिवाइस को लगाने से आप पूरे कमरे में कूलिंग कर सकते है। चलिए आपको इस डिवाइस के बारे में बताते है।

Portable Mini AC Feature or price

तेजी गर्मी से परेशान रहने वालों के लिए यह पोर्टेबल मिनी एसी सबसे अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस डिवाइस को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगहों से आसानी से खरीद सकते है। वहीं इस एसी की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत ₹400 से शुरु होकर 2000 रुपये तक पहुंच जाती है।

Low Price में होगा सारा काम

आप इस एसी को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है। इस एसी का उपयोग करने के लिए आपको एक लीटर पानी लगेगा। इसके अलावा आप ड्राय आइस का भी उपयोग कर सकते हैं। खास बात है कि यह डिवाइस बिना बिजली के चलता है इसके लिए आपको बस चार्ज करने की आवश्कता होती है। जिसके बाद ये 3 से 5 घंटे तक कमरे में ठंडाहट दे सकता है। इस एसी में तीन मोड (लो, मीडिया और हाई) देखने को मिलेगें, इसके अनुसार आप कूलिंग को भी ऊपर नीचे कर सकते है।

हालांकि आपको मार्केट में और भी कई कंपनी के नए फीचर्स से लैस मिनी एसी और कूलर खरीदने को मिल जाते है। जिनके दाम भी उसके फीचर्स के अनुसार अलग अलग है ताकि आप इसे खरीदकर इसका अच्छे से इस्तेमाल कर सकें। यहां तक कि भीषण गर्मियों से भी छुटकारा मिल सकें।