Mustard Oil Price Hike: महंगाई ने लोगों को कितना परेशान कर रखा है ये बात तो किसी से छुपी नहीं है. सब्जी, तेल से लेकर गैस तक सबके भाव आसमान छू रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है सरसों के तेल में भारी गिरावट देखने को मिली है. जी हाँ इस बार बाजार में महंगाई के वजह से नहीं बल्कि सस्ते होने के वजह से खलबली मची है.

क्या आप को पता है आप सरसो का तेल सिर्फ और सिर्फ 56 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी घर ला सकते हैं. आप इसे कई छोटे से लेकर बड़े बाजारों तक इसकी बिक्री में खूब इजाफा मिल रहा है. अगर आप भी उन लोगों में से जिनके घर में कोई बड़ा फंक्शन होने वाला है तो ये आप भी तेल को खरीद घर पर रख लें. ऐसा करने से होगा ये कि आपके कम पैसे में तेल खरीद लेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार बेमौसम बारिश हुई जिसके वजह से सरसों और लाई की फसल में काफी नुकसान हुआ है. इसके वजह से पैदावार कम हुआ है. ऐसे में खबर है कि है सरसों तेल के दाम बढ़ गयें है. बात अगर अभी के तेल की हाई लेवल रेट से की करें तो वो करीब 55 रुपये प्रति लीटर तक कम में बिक रहा है. ऐसे में ये सुनहरा मौका ना छोड़े.

Mustard Oil Price

वही अगर उत्तर प्रदेश के जिलों की बात करें तो सरसों का तेल वहां भी सस्ता बिक रहा है. बात अगर उत्तर प्रदेश के जिला बरेली की बात करें तो इसकी कीमत 154 रुपये प्रति लीटर है. वही अगर आप जिला पीलीभीत के तरफ इसकी कीमत 153 रुपये प्रति लीटर हैं. जिला बदायूं और मुरादाबाद में भी सरसों का तेल सस्ता बिक रहा है. आपको यहाँ पर 152 रुपये लीटर में तेल मिल जाएगा. वही शाहजहांपुर में सरसों के तेल की कीमतें 156 रुपये प्रति लीटर है.