Never Share Your Pain Sorrows To These 5 people: ये बात तो हम लोग अच्छे से जानते है की चाणक्य निति एक ऐसी निति है जो आपके पर्सनल प्रोफेशनल सभी पर असर डालता है. यही नहीं अगर आप इसे अपने जीवन में उतार लेते हैं तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा. आज हम आपको बताने वाले है कि आपको किन लोगों को अपना दुःख को शेयर नहीं करना चाहिए.

इन लोगों को नहीं बतानी चाहिए ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे चाणक्य नीति के हिसाब से उन लोगों को कोई भी उदास वाली बात नहीं बतानी चाहिए जो लोग हर बात में मजाक करते हैं या फिर मज़ाक बनाते है. ऐसे में अगर आप ऐसे लोगों से अपनी बात अपना दुःख दर्द बताते है तो आपको अपने दुःख का मज़ाक बनता देख आपको बुरा लग सकता है.

यही नहीं चाणक्य नीति के हिसाब से जो लोग किसी को भी अपना दोस्त बना लेते हैं साथ ही गलत और सही दोनों की बात में हाँ-हाँ मिलाते है तो आपको उनसे दूरी बनानी चाहिए. ऐसे लोगों से कभी भी अपने दुख को नहीं बाटना चाहिए. क्योंकि ऐसे लोग कभी भी विश्वासघात कर सकते हैं.

आपको अपना दर्द उन लोगों को भी नहीं बतानी चाहिए जो लोग आपकी तरक्की या फिर सफलता से जलते हैं. क्योंकि अगर आप इसा करते है इससे लोगों को बहुत ख़ुशी होगी.

दरअसल बहुत सारे लोग ऐसे होते है जो बहुत ज्यादा बातें करते है ऐसे लोगों पर भी भरोसा नहीं जताना चाहिए. क्योंकि ऐसे लोग भी बिना कुछ सोचे समझे कहीं भी कुछ भी बोल देते है.

आपको अपना दुःख उन लोगों से भी शेयर नहीं करना चाहिए जो लोग आपके बारे में नहीं बल्कि खुद के बारे में ही सोचते है. क्योंकि ऐसे लोग अपने दुःख दर्द को कभी सही तरह से समझ नही पाते हैं. क्योंकि ऐसे लोगों को सिर्फ अपन से मतलब होता है.