आप जानते ही हैं की आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। अतः आम लोगों के खर्च भी लगातार बढ़ते जा रहें हैं इसलिए अब लोग कई प्रकार के बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं ताकी उनकी इनकम बढ़ सके। यदि आप भी कुछ ऐसा कार्य करना चाहते हैं जिससे आपकी इनकम बढ़ जाये तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में पुराने नोटों की काफी ज्यादा वैल्यू है। वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी ऊँची कीमतों में खरीदा जा रहा है। जिन लोगों के पास में पुराने नोट हैं, वे अपने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपया कमा रहें हैं। यह बिजनेस आजकल काफी चल रहा और हजारों लोग लाखों रुपये इस बिजनेस से कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी इस कार्य को करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

2 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

जानकारी दे दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार की कीमतों के नोटों को सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 2 रुपये के नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। हालांकि इस नोट की अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बता दें की इसमें पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर हैं तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको यहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। अब आपको वेबसाइट पर अपनी डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में अपने नोट की दोनों और की फोटो को वेबसाइट पर डालना होता है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब आपका नोट जिस किसी को पसंद आता है, वह आपसे फोन पर सीधे संपर्क करता है।