नई दिल्ली, Nokia N93i Pro 2023 :  देश में स्मार्ट फोन आने के बाद से भले नोकिया बाजार से आउट हुआ लेकिन एक बार फिर से नोकिया नए दमखम के साथ स्मार्ट फोन लेकर दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर देन आया है। इसी कड़ी में नोकिया ने एक पावरफुल कैमरा वाला मोबाइल बाजार में उतारा है। इस फोन के शानदार फीचर्स के बारे में जानकर आफका मन इस फोन को खरीदने का हो जाएगा। नोकिया कंपनी का ये दमदार फोन है Nokia N93i Pro, इस फोन ने बड़े से बड़े फोन को तगड़ा झटका दिया है। चलिए आपको नोकिया के इस धाकड़ फोन के बीरे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं…

नोकिया के Nokia N93i Pro स्मार्ट फोन की खासियतों को देखें तो कंपनी ने इस फोन में 6.6 इंच का डिस्प्ले दिया है, इस स्क्रीन मे सुपर अमोलेड डिस्पले भी दिया गया है जिसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 डिस्प्ले का प्रोटेक्शन दिया गया है। इस शानदार फोन में कंपनी ने एंड्राइड 14 का एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है। फोन को रफ्तार देने के लिए नोकिया ने अपने इस फोन में 6GB और 8GB रैम का ऑप्शन दिया है। यदि इस फोन के इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128GB और 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। नोकिया कंपनी ने Nokia N93i Pro फोन में शानदार बैटरी बैकअप के लिए 6200mAh की दमदार बैटरी और इसे टाइप सी चार्जिंग सॉकेट से 65W वाट के फास्ट चार्जिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया है।

Nokia N93i Pro फोन में Camera

यदि आप फोटग्राफी के परपज से कोई कैमरा लेना चाहते हैं तो आपके लिए ये फोन  सबसे बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है क्योंकि कंपनी ने इस फोन में चार रीयर कैमरे दिए हैं, फोन का पहला और मेन कैमरा 108 मेगापिक्सल का है, जबकि तीन दूसरे कैमरे क्रमश: 40MP, 12MP, और 8MP के कैमरा दिए गए हैं। कंपनी ने सेल्फी या वीडियो कॉलिंग के लिए 35 मेगापिक्सल का प्रंट कैमरा दिया है।

Nokia N93i Pro की कीमत

यदि नोकिया के इस शानदार फोन की कीमत को देखें तो भारतीय बाजार में नोकिया के बेस मॉडल की कीमत लगभग ₹22000 हो सकती है। एक्चुअल प्राइज तो इस फोन के लॉन्चिंग के बाद ही पता चल पाएगा। हालांकि इस फओन के लॉन्च होने में अब कुछ ही वख्त लगेगा।

यदि आप कोई एडवांस फोन लेने की सोच रहे हैं तो बस थोड़ा सा इंतज़ार करलें नोकिया का Nokia N93i Pro स्मार्टफोन बाजार में आने के बाद आप फोन खरीदें तो आपके लिए शानदार मौका होगा, वैसे इस फोन को आप नोकिया कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट पर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर खरीद सकते हैं।