Priyanka Yadav Secured 385th Rank: अभी कुछ दिन पहले ही संघ लोकसेवा आयोग क परिणाम आया है. ये परिणाम 16 अप्रैल को के परिणाम घोषित किए गए हैं. दरअसल इस बार पीलीभीत की बेटी प्रियंका यादव ने 385वीं रैंक लाकर सफलता हासिल किया है. उनका ये रिजल्ट आने के बाद प्रियंका के घर पर जश्न का माहौल है. बता दे प्रियंका के पिता एक किसान है साथ ही वो 8 साल से घर भी नहीं गयी.

प्रियंका यादव

आज के टाइम में भी लाखों परीक्षार्थी का सपना होता है की वो सिविल सर्विसेस का एग्जाम दे और इसे क्वालीफाई करें. लेकिन ये सपन सभी का पूरा हो कहाँ पाता है. कुछ लोग है ऐसे है जो जी जान से मेहनत करते है और सम देते है और फिर इसे निकाल लेते है. यही नहीं इनमे से एक हैं पीलीभीत शहर की राजीव कॉलोनी की निवासी प्रियंका यादव. जिन्होंने इस एग्जाम को क्लेर किया है.

बता दे प्रियंका के पिता जवाहर सिंह यादव बताते हैं कि उनकी बेटी प्रारम्भिक शिक्षा लायंस शिशु विद्या मंदिर पीलीभीत से की है. यही नहीं फिर इंजीनियरिंग एंट्रेंस की तैयारी करने कोटा का रुख किया है. वो बताते है की प्रियंका झांसी से बीटेक की डिग्री लेने के बाद प्रियंका यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली चली गई.

प्रियंका के पिता बताते है की प्रियंका तीन साल पहले यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली आ गयी थी. लेकिन यहाँ रहकर उन्होंने कोई कोचिंग नहीं ली. बता दे प्रियंका दूसरे बच्चों को पढ़ाकर खुद ही सेल्फ स्टडी के दम पर यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए मेहनत में जुटी थी. इसके बाद पिछले दो प्रयासों में सफलता न मिलने के बाद भी प्रियंका का हौसला नहीं डगमगाया. उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और तीसरे प्रयास में सफलता मिल गया.

बता दे प्रियंका की मां सरोज यादव खुद बताती हैं कि वो बीते तीन सालों में अपने घर के किसी भी रिश्तेदारी में किसी भी शादी-विवाह के कार्यक्रम शरीक नहीं हुई. वो तीन सालों में सिर्फ और सिर्फ आठ घंटों के लिए जरूरी दस्तावेज लेने अपने घर आई थी और आज उनकी मेहनत रंग लायी है.