Crypto News: मार्केट में क्रिप्टो क्रेडिट कार्ड (Crypto Credit card) लॉन्च हो गया है। यह कार्ड आपके पास मौजूद क्रेडिट कार्ड की तरह ही काम करेगा लेकिन इस कार्ड से उधार लेने पर आपको ब्याज नहीं देना होगा। इस कार्ड को Nexo और मास्टरकार्ड ने मिलकर लॉन्च किया है। इस कार्ड में ग्राहकों के लिए कई नए शानदार फीचर्स दिए गए हैं जिनके बारे में पढ़ते ही आपका मन तुरंत ही इसे लेने का हो जाएगा।

Cryptocurrency के बदले मिलेगा Crypto Credit Card

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार्ड को वर्तमान में केवल यूरोपियन यूनियन के लिए लॉन्च किया गया है, जल्दी ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इस Crypto Credit Card को लेने के लिए आपको Cryptocurrency के रूप में पेमेंट करना होगा, और वह गारंटी के रूप में रखा जाएगा। इस कार्ड का प्रयोग कर आप बिना कोई एक्स्ट्रा फीस दिए खरीदारी कर सकेंगे, साथ ही उधार लिए गए पैसे पर आपको ब्याज भी नहीं देना होगा।

Crypto Credit Card पर 90 फीसदी तक मिलेगी क्रेडिट लाइन

आम तौर पर सभी क्रेडिट कार्ड्स में गारंटी नहीं ली जाती है परन्तु इस कार्ड में आपसे ली गई cryptocurrency की कुल जमा वैल्यू के 90 फीसदी तक क्रेडिट लाइन ले सकेंगे।

इस कार्ड की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आपको किसी भी तरह की कोई मंथली फीस नहीं देनी होगा, साथ ही 20 हजार यूरो (लगभग 1,65,000 रुपए) तक की खरीदारी पर किसी तरह का कोई ब्याज नहीं देना होगा। इससे ज्यादा खर्च करने पर आपको ब्याज देना होगा। एक तरह से कह सकते हैं कि क्रिप्टोकरेंसी में रूझान रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है।