रिलायंस जियो हमारे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम सेक्टर की कंपनी है। यह कंपनी किफायती दामों में रिचार्ज प्लॉन देने के लिए पसंद की जाती है। इसी कारण लोग इससे तेजी से जुड़ते चले जा रहें हैं। रिलायंस जियो ने वर्तमान में मार्केट में कम्पीटिशन काफी बढ़ा दिया है। जिसके कारण अब ग्राहकों को कम दामों में अधिक फायदे मिलने लगे हैं।

अब टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर दे रहीं हैं। इसी के तहत अब टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने 49 रुपये का एक रिचार्ज प्लॉन शुरू किया है। जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा प्रदान किया जा रहा है। इसके कारण अब दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ चुकी है। आइये अब आपको इस 49 रुपये के प्लॉन में मिलने वाले सभी फायदों के बारे में बताते हैं।

मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Airtel ने अपने 49 रुपये एक प्लॉन को रिवाइज किया है। यह प्लॉन कंपनी की ऑफिशियल साइट पर भी लिस्टेड है। इस प्लॉन में अनलिमिटेड डेटा की जानकारी दी हुई है। आपको बता दें की प्लॉन में ग्राहकों को 20GB इंटरनेट डेटा दिया जाएगा और इसके बाद में ग्राहक को 64Kbps की स्पीड मिलेगी। असल में यह एक डेटा बूस्टर प्लॉन है। इसके लिए आपके पास पहले से एक बेस प्लॉन होना चाहिए।

बढ़ाया गया डेटा बेनिफिट

आपको बता दें की एयरटेल के इस डेटा प्लॉन में ग्राहकों को पहले सिर्फ 6GB इंटरनेट डेटा ही दिया जाता था। लेकिन अब कंपनी ने इसको अनलिमिटेड डेटा के साथ में प्रमोट कर दिया है। अब इस प्लॉन में 20GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लॉन में अब ग्राहकों को एक दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा एयरटेल के 99 रुपये वाले पैक में 2 दिन की वैलिडिटी तथा 40GB इंटरनेट डेटा एक्ससेस दिया जा रहा है।

कैसा है Jio का प्लॉन

रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर कई प्रकार के डेटा पैक दर्ज किये हुए हैं। जो की अलग अलग प्राइज तथा अलग अलग फायदों के साथ में आते हैं। इसके अलावा डेटा बूस्टर प्लॉन भी अलग हैं। जियो में सबसे छोटा रिचार्ज पैक 148 रुपये का है। इसमें ग्राहक को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ही 10GB इंटरनेट डेटा और 10 से अधिक OTT प्लेटफॉर्म का लाभ दिया जाता है। जब की डेटा बूस्टर पैक की शुरुआत जियो में 29 रुपये से है। इसमें ग्राहकों को 2.5GB डेटा का लाभ दिया जाता है।