Vastu Tips For Home: हमेशा से घर में लोग सुख शांति चाहते है. सभी लोग चाहते हैं की घर में रह रहे पारिवारिक सदस्यों के बीच प्रेम रहे. लेकिन बहुत कुछ करने के बाद भी घर में समस्या स्थिर हो जाती है. यही नहीं इसकी सुख शांति भंग होने में समय नहीं लगता है. ऐसे में लोगों के मन में सवाल होता है की इतना कुछ करने के बाद आखिर क्यों लोगों घर मरीन शांति नहीं है. इसका सबसे बड़ा करना है वास्तु. चलिए आपको कुछ वास्तु टिप्स बताते है.

वास्तु टिप्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप पति-पत्नी है और आपके बीच में हमेशा तनाव बना रहता है आपको हमेशा सोने से पहले अपने बैडरूम में कपूर जलाकर दिखाना चाहिए. इस से सकारात्मकता का प्रभाव बढ़ता है और तनाव में भी कम होता है. इस से रिश्ते भी मजबूत होते है.

बता दे अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होते है तो आपको अपने घर में तुलसी का पौधाल लगाना चाहिए. यही नहीं ऐसा करने से घर में सकारात्मक प्रभाव होता रहता. आपको ध्यान रखना चाहिए आपको घरों में तुलसी का पौधा उत्तर दिशा में लगाना चाहिए.

कई सारे लोग अपने घर के प्रवेश द्वार में सजावट के तौर पर पौधे लगाते है. इस पौधे में कांटेदार पौधे वृक्ष, बेर, केला और अनार जैसे पेड़ नहीं लगाने चाहिए. अगर आपके घर के आगे भी ऐसे पौधे लगे हैं तो इससे बरकत चली जाती है.

आपको हमेशा संध्या के टाइम घर में पूजा जरूर करना चाहिए. सतह ही आपको अपने घर के प्रवेश द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. साथ ही कई सारे लोग तिजोरी खाली छोड़ देते है लेकिन आपको अपनी तिजोरी खली नहीं छोड़नी चाहिए.