Snakes live on which plants: घर को सजाना किसे नहीं पसंद होता है. आज कल लोग घर को पेड़-पौधे से सजनाना चाहते है. लेकिन इस सजाने के साथ साथ वो अपने घर में सांपों को भी न्योता दे देते है. होता ये है की लोग घर के बाहर या छत पर गार्डनिंग करते हैं. ऐसे में वो पॉजिटिव वाइब्स को लाने के लिए जाने अनजाने ऐसे पैधे लगा देते है जो घर में सांप को भी बुला लेता है.

जी हाँ अगर आप भी घर पर पेड़ पौधे लगाने के बारे में सोच रहे है तो मौका अच्छा है. जी हाँ क्योंकि आज हम आपको बताएंगे की आप कौन से पौधे लगाए जिससे आपके घर की सुंदरता भी बनी रहेगी और घर में सांप भी नहीं आएंगे.

इन पौधे को घर में ना लगाएं

नींबू का पेड़

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपको भी पौधे को लगाने का शौक है तो आपको नींबू का पेड़ भूल कर भी घर में नहीं लगाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इस निम्बू के पेड़ के आस-पास सांप मंडराते हैं. ऐसा इसलिए होते है क्योंकि नींबू को कीड़े-मकोड़े, चूहे या पक्षी खाते हैं ऐसे में सांप को अच्छा खासा मौका मिल जाता है इन्हे खाने का.

जैस्मिन

कई सारे लोगों को जैस्मिन का पौधा पसंद आता है. उनको लगता है इसे घर पर लगाने से घर में शांति, पॉजिटिविटी और सुगंध बना रहता है लेकिन इन सब के साथ साथ घर में सांप भी आ सकता है. जी हाँ दरअसल पेड़ के छाया के वजह से सांप इस पौधे के आस पास घूमते हैं.

चंदन का पेड़

ये पेड़ तक सांप के लिए मशहूर है. दरअसल होता ये है की इस पेड़ पर तो कुछ सांप ऐसे ही पड़े रहते है. ऐसा इसलिए क्योंकि इन्हे वह से खाना वहीं से मिलता है. यही नहीं कहते है की सांपन को चंदन के पौधे की खुशबू पसंद होती है. साथ ही चंदन काफी ठंडा होता है जिसके वजह से सांप को ठंडक मिलती है.