नई दिल्ली: इन दिनों ऑनलाइन प्लेटफार्म में पुराने सिक्के और नोट की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लाखों की बोली लगाई जा रही है। यदि आप भी घर बैठे लाखों की कमाई करना चाहते है तो खोल दे अपने घर पर रखी तिजौरी की पोटली और करें घर बैठे लाखों की कमाई। देखा जा रहा है जब से पुराने सिक्कों का चलन बाजार में बंद हुआ है तब से इन सिक्कों को घर की तिजौरी में रख दिया गया है। अब जिनके पास भी पुरीनें सिक्के व दुर्लभ नोट है वे लोग सिक्का बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

2 रुपये के पुराने सिक्कों की डिमांड

दरअसल मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट हैं जंहा पर पुराने सिक्के व नोटों की खरीदी और बिक्री काफी तेजी से की जाती हैं। इसके अलावा जिनकी ज्यादा डिमांड है उसकी लाखों रुपये की बोली लगती है। कई लोग ऐसे होते हैं ऐसे में अगर आपके पास 2 रुपये के पुराने सिक्के हैं तो आइए जानते हैं कि इन सिक्कों को बेचने पर कैसे मिलेगी अच्छी कीमत ।

 पुरानाे सिक्के से करें लाखो की कमाई

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर जाकर आप अपने पास रखे पुराने और एंटीक सिक्के और नोट बेच सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का मानना जरूरी है। यदि आपके पास रखे 2 रुपये के पुराने सिक्के में भारत का नक्शा बना होने के साथ हिंदी में नेशनल इंटीग्रेशन और अंग्रेजी में नेशनल इंटीग्रेशन छपा है, तो इसकी कीमत आपको बहुत मिल सकती है। आप इस सिक्के को Quikr.com पर बेचकर हजार से लाख रुपये मिल सकता है।

ऐसे बेचें सिक्के

क्विकर की यह वेबसाइट पर सिक्कों को बेचने के लिए आपको सबसे पहले अपनी विक्रेता के रूप में रजीस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद सिक्कों की तस्वीरें अपलोड करें। अंत में अपनी अनुमानित राशि दर्ज करें। तस्वीर अपलोड होते ही खरीदार आपसे सपर्क करेगा। और आपकी मांगी गई कीमत के अनुसार आपको पैसा देगा।