नई दिल्लीः तिजौरी में ऱखें कटे-फटे 50 रुपये के नोट को निकालने का समय अब आ गया है। क्योकि मार्केट में भले ही ये नोट की कीमत ना के बराबर देखने को मिल रही हो, लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म में इन नोटो की जमकर डिमांड है। जिन्हे बेचकर आप इसके बदले में कई लाख रुपये आराम से कमा सकते हैं

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऐसी कई वेबसाइट हैं, जो नोट की खरीदी बिक्री करके इसके बदले में लाखों रुपये दे रही है। जिसका फायदा उठाकर लोग रातों रात अमीर बन रहे हैं।

इन वेबसाइट्स में इन दिनों 50 के नोट की डिमांड खूब बढ़ती जा रही है। जिसके लिए कपंनी 6 लाख रुपये दे रही हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

लेकिन नोट को सेल करने पहले कुछ जरूरी शर्तों को मानना जरूरी है। इन शर्तों को जानने के बाद आप आराम से 50 के नोट को सेल कर सकते हैं, जाने नोट की खासियत..

50 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में जिस 50 के नोट को आप बेचना चाह रहे है उसके लिए इन चीजों का होना जरूरी है। जैसे नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। क्योकि इस्लाम धर्म में  इस संख्या 796 को बहुत ही लकी माना जाता है। मुस्लिम समाज के लोग इस नंबर के नोट को खरीदने के लिए मुंहमागी कीमत देने तक को तैयार हो जाते  हैं। अगर आपके पास 50 रूपए के ऐसे ही तीन नोट रखे हैं तो आप असानी से इसे 18 लाख में सेल कर सकते हैं।

जानिए कहां बेचें नोट

50 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको कहीं भी परेशान नहीं होना होगा। आपको नोट की बिक्री के लिए बतौर विक्रेता क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद नोट की बढ़िया फोटो लेकर पोस्ट करना होगा।