Patanjali Solar System: इलेक्ट्रिसिटी आज के टाइम में कितनी महंगी हो गयी है ये बात तो हमे आपको बताने की जरूरत नहीं है. ऐसे में आज महंगाई के इस दौर में इलेक्ट्रिसिटी पर ही सबसे खर्चा होयता है. ऐसे में आप को हम इससे आपको बचाने आए है. आज हम आपको एक ऐसी बात बताएंगे जिसमे आपको बिजली की ओवरलोड शेडिंग भी देखने को मिलती है. दरअसल आज कल सोलर एनर्जी का काफी बोल-बाला है. लेकिन अब आपको भी इससे कम पैसा लगेगा. आप भी अपने घरों में सोलर पैनल लगवा सकती है.

बता दे आज कल सोलर एनर्जी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए देशी ब्रांड पतंजलि भी सोलर एनर्जी के बिजनेस में कूद पड़ी हुई है. यानी की अब मार्केट में पतंजलि 3 किलोवॉट के सोलर सिस्टम को मार्केट के दूसरे ब्रांड से सस्ता और अच्छी गुणवत्ता देने का दावा हो रही है.

पतंजलि सोलर सिस्टम

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में पतंजलि ने पतंजलि रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कम्पनी बनाई गयी है. इस पतंजलि रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का ग्रेटर नोएडा में सौर पैनल निर्माण का संयंत्र को वहां पर रख दिया गया है. यही नहीं इस सौर ऊर्जा की बढ़ती डिमांड को देखते हुए पतंजलि ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए क्षमता के साथ सोलर प्लेट और इन्वर्टर का कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात तो यह है कि दरअसल इस पतंजलि सोलर पैनल की कीमत सिर्फ और सिर्फ 25 रुपये प्रति वॉट से शुरू होती है. ऐसे में दूसरों के मुकाबले यह काफी सस्ता है.