नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में 4g मोबाइल से ज्यादा 5G फोन का बोलबाता है यदि यही फोन आपके कम कीमत के साथ शानदार फीचर्स वाले मिल जाए तो फिर क्या कहने। इसके लिए अब आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि iQ जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है लेकिन इसके बाजार में आने से पहले कुछ बाते नीच हो गई है। आने वाला यह फोन iQOO Z7 5G को काफी कम बजट के तहत लॉन्च करेगी। आइए जानते है iQOO Z7 5G की लॉन्च डेट, कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में

iQOO Z7 5G Launch Date in India

iQ कंपनी के ओर से पेश किए जाने वाले स्मार्टफोन आईक्यबओओ जेड7 5जी 21 मार्च को दोपहर 12 बजे तक लॉन्च की जा सकती है। इस बात का खुलासा आईक्यू ने ट्विटर के जरिए किया है।

iQOO Z7 5G Smartphone की कीमत

ट्वीटर पर हुए खुलासे से iQOO Z7 5G की कीमत का भी पता चला है जो 20 हजार रुपये या इसके अधिक कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल iQOO Z6 सीरिज को लॉन्च किया था, तब उसकी कीमत 15,499 रुपये के करीब रखी गई थी। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि Z7 सीरीज के नए मॉडल की कीमत 20 हजार से कम हो सकती है।

iQOO Z7 5G Specifications

Z7 सीरिज के इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर रखा गया है, जिससे पता चलता है कि यह फोन MediaTek Dimensity 920 SoC पर काम करेगा और साथ में इसका एड्राइड वर्जन फनटच ओएस 13 के साथ मिलेगा। इस फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी, जो 44 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ होगी। दावा है कि सिर्फ 25 मिनट में 1 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

iQOO Z7 5G Camera

कंपनी ने खुलासा किया है कि यह नया 5जी फोन फुली लोडेड है और शानदार फीचर्स से लैस है। इस फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में पिछले हिस्से पर दो कैमरे होगें।