All India Pregnant Job Agency Cyber Fraud Gang Arrested:  आज कल ठगी के किस्से आम हो गए हैं. आपको आज कल रोजाना न्यूज़ पेपर में एक खबर तो आपको ठगी की मिल हो जाएगी. इनके किस्से इतने ज्यादा मशहूर है की इन पर फिल्मों भी बनाई जाती है. एक्साम्प्ल के तौर पर आप नटवरलाल से लेकर सुकेश चंद्रशेखर को ही ले लीजिए. लेकिन अभी कुछ ऐसा जिसने ठगी के काम में आग लगा दी है. इस ठगी के बारे में तो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. हैरानी की बात तो ये है कि इस ठगी के लोगों ने अपना नाम तक रखा है. इस ऑर्गनाइज़ेशन के बारे में जान आपके होश उड़ जाएंगे. चलिए आपको इस ठगी के बारे में डिटेल में बताते है.

प्रेग्नेंट करो लाखों कमाओ

आपकी जानकारी के लिए बता दे पटना से ढेड़ सौ किलोमीटर एक नवादा शहर है.इसी शहर में एक गाँव है जिसका नाम है गुरम्हा. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी गाँव में प्रेग्नेंट करो लाखों कमाओ का पूरा संगठन यही पर चल रहा है. अब तो इस पुरे ठगी को बंद कर दिया गया है. आपको जानकर हैरान होगी कि इस ठगी से इन लोगों ने करोड़ो कमाएं हैं. इस कंपनी में करीब 20 से 25 लड़के थे.इसे चलाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बस लोगों के पास स्मार्टफोन था.

पूरा मामला

दरअसल इस ठगी का नाम ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब रखा गया है. इसमें लोगों के इश्तिहार में लिखा जाता है कि जो औरत माँ नहीं बन पाती ये काम उनके लिए है. उसमे ये भी लिखा जाता है कि ये काम कानूनी है. उसमे लिखा भी जाता है कि जो भी इन महिलाओं कि मदद करेगा उन्हें इसके लिए पैसे भी दिए जाएंगे. अगर महिला प्रेग्नेंट हो जाती है तो 13 लाख रुपए नहीं मिलेंगे लेकिन अगर महिला प्रेग्नेंट नहीं हुए है तो भी उन 2 या 3 लाख रुपए मिलेंगे.

शुरुआत होती है एक नंबर से जब कोई इच्छुक आदमी इस पर कॉल करता है. अब उस आदमी को रजिस्ट्रेशन के लिए 500 रुपए देने होंगे. अब 500 रुपए देकर वो मेंबर बन जाता है. इसके बाद उस इंसान के सीमेन जांच के लिए 2000 रुपए मांगे जाते हैं. इसके बाद उस व्यक्ति को कहा जाता है कि प्रेग्नेंट करने से पहले उसे 5 लाख रुपए मिलेंगे.

अब उससे कहा जाता है कि पैसे उसके जमा करा दिए गए है और इसके लिए उसे gst भरना होगा. अब उन लोगों को 80 हज़ार तक का gst कंपनी के अकाउंट में जमा कर देते हैं. जैसे ही बंदा पैसा जमा करता है वैसे ही फ़ोन बंद हो जाता है. फिर फ़ोन लगता ही नहीं है. पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ लिया है. इस ठगी में 8 लोग है जिन्होंने करीब इस से दो से ढाई करोड़ कमा लिया है.