50 Rupee Note Sale: आजकल हर कोई जल्दी लखपति बनने के चक्कर में सारे हथकंडे अपना रहा है। कोई कालाबाजारी करने लगता है तो कोई आज तक आपने 1 रुपए, 2 रुपए और 5 रुपए के नोट बेच कर लाखों कमाने के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी जेब में पड़ा 50 रुपए का नोट भी आपको अमीर बना सकता है। जी हां, यह कोई मजाक नहीं है, वरन हकीकत है।

बहुत से लोगों को पुराने नोट खरीदने का शौक होता है परन्तु कुछ लोग नए नोट भी खरीदना पसंद करते हैं लेकिन उन नोटों में एक खास सीरियल नंबर होना चाहिए, तभी वो नोट बिक पाते हैं। परन्तु यदि आपके पास कोई पुराना नोट है तो आप यकीनन 100 फीसदी भाग्यशाली है और लखपति बन सकते हैं।

देखें Video

जानिए क्या खास होना चाहिए 50 Rupee Old Note के नोट में

यह नोट 1990 से 2000 के बीच छपा हुआ होना चाहिए। ऐसे 50 रुपए के एक नोट के बदले आपको 10,000 रुपए तक मिल सकते हैं। परन्तु यदि आपके पास 50 रुपए का ऐसा पुराना नोट नहीं है तो भी आप पैसे कमा सकते हैं, शर्त इतनी सी है कि उस नोट पर लगातार 3 डिजीट एक ही अंक के होने चाहिए जैसे 000, 111, 222, 333 या फिर इसी तरह के। या फिर उस नोट पर 786 का अंक होना चाहिए। यदि इस तरह के नंबर उस नोट पर है तो आप उस नोट को बड़े आराम से 15,000 रुपए तक में बेच सकते हैं।

कैसे बेचें 50 रुपए का नोट (50 Rupee Old Note)

सबसे पहले आप ऑनलाइन सामान बेचने किसी वेबसाइट जैसे ईबे या कॉइनबाजार पर अपना अकाउंट बनाएं। यहां पर अपने आपको सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करवाएं और उसके बाद आपके पास मौजूद नोट की बढ़िया सी फोटो लेकर वहां पर अपलोड कर दें और अपना कॉन्टेक्ट नंबर दे दें। इस तरह आपका नोट बिकने के लिए लिस्ट हो जाएगा। एक बार जब नोट वहां लिस्ट हो जाता है तो खरीदार अपने आप वहां से आपके नंबर देख कर आपसे सम्पर्क करेंगे और आप उस नोट को अच्छे दामों में बेच सकेंगे।

नोट: पुराने नोट खरीदने या बेचने से पहले आरबीआई की गाइड लाइन जरूर पढ़ें। पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले लोग जमकर फ्रॉड कर रहे हैं।