Gold And Silver Price: जिस तरह से महंगाई बढ़ती जा रह है उसी वजह से लोग सोना चांदी खरीद नहीं पा रहे हैं. लेकिन अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा हो सकता है की अब सोना खरीदना का मन थोड़ा और आगे जा सकता है. जी हाँ सोना ने अब रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बात अगर कीमत की करें तो सोना 2410 डॉलर प्रति औंस चढ़ गया है. इसने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इसका कारण बताया जा रहा है मिडिल ईस्ट. दरअसल मिडिल ईस्ट में तनाव के कारण इस सप्ताह 3 फीसदी की बढ़त दर्ज़ कर ली गयी है. जब से अप्रैल शुरू हुआ है तब से सोना लगातार रेक्सोर्ड पार कर रहा है. इस साल में 14 फीसदी की बढ़त हुई है.

कहाँ तक जा बढ़ सकती है सोने की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे मिडिल ईस्ट में जिस तरह से हालत हैं उस तरह से बढ़ते हुए संघर्ष के कारण गोल्ड की खरीदारी में बढ़त देखने को मिल सकती है. वाल स्ट्रीट और ब्रोकरेज के हाई टारगेट से पता चलता है की सोने की कीमत 2500 डॉलर से 300 डॉलर तक बढ़ती है. अब इसे 2300 डॉलर से बढ़ाकर 2700 डॉलर प्रति औंस दिया है. यही नहीं पिछले महीने में सोने में 20 फीसदी बढ़ोतरी हुई है.

सोने की कीमत आज ₹72,678 प्रति 10 ग्राम की नई ऊंचाई पर पहुंच गया है. वही एम्सीएक्स पर चांदी की कीमत आज कमोडिटी बाजार खुलने के बाद ₹84,102 प्रति किलोग्राम की लाइफ टाइम के सबसे हाई पर पहुंच गया. यही नहीं इस तरह जल्द ही सोना 75 हजार और चांदी 85 हजार तक पहुंच जाने की उम्मीद लगाई जा रही है.