अगर आप आईफोन के दीवाने है तो गूगल के इस फोन को देखकर आईफोन को भूल जाएगे। क्योंकि गूगल ने अब अपना एक न्यू फोन launch किया है जिसका नाम गूगल पिक्सल 8 A के रखा गया है।

ऐसा माना जा रहा है की गूगल अपने इस फ़ोन को 14 मई के दिन इवेंट में launch करना वाला था। लेकिन कंपनी ने समय से पहले ही गूगल पिक्सल 8 A को लॉन्च कर दिया है।

इस फोन का लुक काफी शानदार है लेकिन काफी लोगो को इस फोन का लुक पसंद आ रहा है। इसके अलावा डिजाइन और फीचर्स के मामले में भी गूगल पिक्सल 8 A तगड़ा साबित होने वाला है।

अगर आप कोई न्यू फ़ोन खरीदने के बारे में सोच रहे है तो एक बार गूगल पिक्सल 8 A के साथ जाने का सोच सकते है। इस फ़ोन में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जान लेते है।

गूगल पिक्सल 8 A का डिस्प्ले

अगर बात की जाए इस फोन की डिस्प्ले के बारे में तो इस फ़ोन की डिस्प्ले 6।1 इंच की रहने वाली है। जिसमे आपको OLED एक्टुआ डिस्प्ले 1080X2400 रेजोलेशुन मिलने वाला है। इसके अलावा डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होने वाला है।

इसमें आपको गोरिला ग्लास मिलेगा को आपके इस फोन को प्रोटेक्शन देने का काम करता है।

गूगल पिक्सल 8 A रैम

अगर बात की जाए रैम के बारे में तो इसमें आपको 8 जीबी का रैम मिलने वाला है। रैम आपके फोन को स्मूथ चलाने का काम करता है।

गूगल पिक्सल 8 A कैमरा

इसमें फ़ोन में आपको तगड़ा कैमरा मिलने वाला है।जो आपकी क्वालिटी फोटो खींचने में आपकी मदद करेगा। इसमें आपको 6 MP का प्राइमरी कैमरा और 13 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलने वाला है।

इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा जो आपकी अच्छी सेल्फी खींचने में मदद करेगा। अगर देखा जाए तो कैमरा के मामले में यह फोन अच्छा साबित होते हुए दिख रहा है।

गूगल पिक्सल 8 A बैटरी

गूगल पिक्सल 8 A में आपको 4492 mAh की बैटरी मिलने वाली है। इसको फुल चार्ज होने में एक घंटे का समय लगेगा और फुल चार्ज होने के बाद 8 से 10 घंटे फोन आसानी से चलेगा।

गूगल पिक्सल 8 A कीमत

अगर आप 128 जीबी और 8 जीबी रैम वाला फोन लेते है तो आपको 52,999 रूपये में मिलेगा और 256 जीबी 8 जीबी रैम वाला फोन आपको 59,999 रूपये में मिल जायेगा।