नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में नई सरकार के आने के बाद से अब सरकार जनता की सुविधाओं को देखते हुए काम करना शुरू कर रही है। जिसके बीच इस नए साल में नई सरकार केन्द्रीय क्मचारियो को एक बड़ा तोहफा दे सकती है। जिसकी सरकारी स्तर पर तैयारियां भी पूरी हो गई है। अब प्रदेश की सरकार राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने जा रही है। सीएम मोहन यादव नए साल में इसकी घोषणा कर सकते हैं।

एमपी में सरकारी कर्मियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता

इस नए साल में मध्य प्रदेश की सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। जिसमें डॉ मोहन यादव सरकार प्रदेश की साढ़े 7 लाख कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने वाली है। जिसका तैयारी पूरी भी कर ली है। नए साल में नए नियम लागू होने के बाद प्रदेश के करीब साढ़े 7 लाख कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने की संभावना है।  मध्य प्रदेश की वित्त विभाग ने महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव तैयार भी लिया है और मुख्यमंत्री के सचिवालय को भेज दिया है।

सरकार की ओर से प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा। दरअसल, मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को वर्तमान में 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। 4% की बढ़ोतरी के बाद बढ़कर यह 46 प्रतिशत हो जाएगा। इसके साथ ही मध्य प्रदेश की कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्रीय कर्मियों के बराबर हो जाएगा। । वर्तमान में चल रहे वित्त वर्ष में सरकार को इसके लिए 480 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

7.5 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

वहीं, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अभी 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस समय करीब 7.5 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। इन सभी कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता का लाभ मिलेगा। नए आदेश जारी होने के बाद प्रदेश के कर्मचारियों का DA केंद्र के ही समान 46 प्रतिशत को जाएगा।