हिंदू पंचांग के अनुसार प्रतिवर्ष चैत्र पूर्णिमा को हनुमान जयंती मनाई जाती है। आपको बता दें की इस वर्ष 23 अप्रैल 2024 के दिन हनुमान जयंती का पर्व है। ज्योतिष के अनुसार इस वर्ष हनुमान जयंती पर्व पर विशेष संयोग बन रहा है।

इस साल हनुमान जयंती भी मंगलवार के दिन ही पड़ रही है। इसके कारण इस वर्ष हनुमान जयंती का पर्व और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। आज हम आपको बता रहें हैं की इस वर्ष की हनुमान जयंती पर पड़ने वाला संयोग किन किन राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा और उन्हें कितना लाभ पहुचायेगा। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

मेष राशि

आपको बता दें की हनुमान जयंती के दिन कर्क राशि वाले जातकों को काफी धनलाभ हो सकता है। यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पूरा नहीं हो पा रहा है तो वह इस दिन पूरा हो सकता है। इसके अलावा आपकी लव लाइफ में भी खुशियां आ सकती हैं।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों को भी हनुमान जयंती के दिन धनलाभ हो सकता है। यदि आप नौकरी या व्यापार करते हैं तो आपकी तरक्की के योग हनुमान जयंती पर बन रहें हैं। इसके अलावा यदि आप विदेश यात्रा का प्लान बना रहें हैं तो वह अगले हफ्ते तक पूरा हो सकता है।

सिंह राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी हनुमान जयंती का पर्व खुशियां लेकर आ सकता है। आप अपने परिवार के लोगों के साथ में अच्छा समय बिताएंगे। इसके अलावा आपके धनलाभ के योग भी बनते नजर आ रहें हैं।

नोट – यहां दी गई जानकारी रामायण तथा ज्योतिष पर आधारित है। यहां आपको सिर्फ जानकारी दी जा रही है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।