आज के समय में लगभग सभी लोग बैंकिंग से जुड़ चुके हैं। आज हर व्यक्ति की बहुत सी सुविधाओं का लाभ ले रहा है। बैंक भी अपने ग्राहकों की जरूरतों का ध्यान रख नई नई स्कीमें लांच करते रहते हैं। जिसका लाभ बड़ी संख्या में बैंक के ग्राहकों को मिलता है। क्रेडिट कार्ड भी बैंक की एक ऐसी ही सुविधा है। जिसका लाभ बैंक के बहुत ग्राहक उठाते हैं। वर्तमान समय में क्रेडिट कार्ड आम आदमी की आवश्यकता बन चुका है।

आपको पेट्रोल या डीजल डलवाना हो या शॉपिंग करनी हो अथवा पैसे से जुडी अन्य कोई इमरजेंसी हो क्रेडिट कार्ड आपके तुरंत काम आता है। अब बड़ी सांख्य में बैंकों ने भी क्रेडिट कार्ड बनवाने के नियमों पर काफी ढील भी कर दी है ताकि आप उसका आसानी से लाभ ले सकें। आइये अब आपको क्रेडिट कार्ड की सुविधाओं के बारे में बताते हैं।

पैसे की इमरजेंसी में लाभकारी

आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड से उसकी लिमिट भी जुडी हुई होती है। आप उस लिमिट तक ही क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद म न आपको प्रतिमाह बैंक को खर्च किये पैसे को चुकाना होता है। यदि आप ड्यू डेट से पहले ही पैसे का पेमेंट कर देते हैं तो आप इमरजेंसी पड़ने पर क्रेडिट कार्ड से पैसा निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसा करने पर आपको कुछ ज्यादा इंट्रेस्ट देना होता है।

पैसा कर सकते हैं ट्रांसफर

यदि आपके पास में क्रेडिट कार्ड है तो आप इससे मनी ट्रांसफर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आपको जानकारी दे दें कि यदि आप HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर हैं तो आप मात्र 2.5 ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

फंड ट्रांसफर की सुविधा

आपको जानकारी दे दें कि payz app एक मोबाइल एप है। जो की HDFC बैंक की एक बेहतरीन एप है। इसकी सहायता से आप मात्र एक क्लिक से अपने सेविंग अकाउंट में फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसकी सहायता से आप शॉपिंग भी कर सकते हैं।