नई दिल्लीः कोरोनाकाल के बाद से सरसो का तेल 210 रूपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा था लेकिन कुछ समय से इसकी कीमतो में गिरावट आने से लोगों ने रात भरी सासं लेना शुरू किया है। लेकिन अब आपके लिए और भी खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है कि सरसों के तेल की कीमतों मे और भी अधिक गिरावट देखने को मिल रही है।

त्यौहार आने के पहले आप इस घटती हुई कीमतों का फायदा उठा सकते हैं। यदि आपने इस समय सरसों का तेल नहीं खरीदा तो जल्द से जल्द खरीद कर रख लें, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। सरसों तेल उच्चतम स्तर से करीब 65 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता बिक रहा है।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमतो में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। यदि आपने सरसों तेल खरीदने में देरी की तो यह सुनहरा मौका हाथ से निकल जाएगा, क्योंकि जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में दाम काफी बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Rule Change: 1 अगस्त से होने जा रहे बड़े बदलाव, जारी होगें नए नियम, हो सकती है आपकी जेब ढीली

इन शहरों में जानिए ताजा भाव

सरसों तेल की खरीदारी यदि आप करने वाले है तो इसकी कीमतों की ताजा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल 144 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वही जिला सीतापुर में भी सरसों तेल की कीमत 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।

इसके साथ ही जिला पीलीभीत में सरसों का तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा हैं, जहां कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। जिला शाहजहांपुर में भी सरसों तेल की कीमतें काफी कम चल रही है, जहां से आप कुल 146 रुपये प्रति लीटर में खरीदकर घर ला सकते हैं।

जानें सरसों तेल रेट

यूपी के जिला सहारनपुर में सरसों तेल का भाव कुल 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया है, इसके अलावा मेरठ और बिजनौर में भी तेल की कीमते तेजी के साथ घट रही है। यहां आप कुल 145 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से सरसो का तेल खऱीद सकते है, जो आपके लिए बहुत ही बढ़िया अवसर है। जिला मुरादाबाद में भी सरसों तेल कुल 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।