देश की सबसे पुरानी टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Hero पर लोगों को बहुत विश्वास है, इसलिए ही इस कंपनी की बाइके सबसे ज्यादा बिकती है। इस Hero कंपनी की बाइकों के अच्छी सेल के मुख्य कारण ये भी है कि इनकी बाइकों का दाम कम होता है, अच्छे इंजन के कारण माइलेज भी अच्छा देती हैं और उबड़ खाबड़ रास्तो में बहुत स्मूथली चलती हैं।

इसलिए ही भारत में Hero की बाइकों को काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है हालांकि आज का युवा वर्ग क्रूजर बाइकों का काफी दीवाना बना हुआ है। क्रूजर बाइकों में ज्यादातर लोग रॉयल एनफील्ड की बाइकों को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन अब मार्केट में ऐसी कई बाइकें हैं, जो रॉयल एनफील्ड की बाइकों को कड़ी टक्कर देती हैं। इसमें Hero की एक धांसू बाइक Hero Cruiser 350 बाइक का नाम भी शामिल है। तो चलिए अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं..

Hero Cruiser 350 के फीचर्स

इस बाइक को युवाओं का ध्यान देते हुए बनाया गया है इसलिए इसमें आपको काफी जबरदस्त तथा एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें दिए गए सेफ्टी फीचर्स के बारें में बात करें तो इस बाइक में आपको डबल चैनल ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल, और टॉप स्पीड लिमिट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा बाइक में आपको टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी लाइट्स, ABS जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

Hero Cruiser 350 का पावरफुल इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइल में आपको काफी पावरफुल 350cc की हाईब्रिड इंजन दिया गया है। जो कि 30bhp का होने वाला है तथा यह 32Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है।

Hero Cruiser 350 की कीमत

इस बाइक में आपको बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे, लेकिन इसकी कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है। लेकिन अदांजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बेहतरीन बाइक को 2 लाख रुपये से ज्यादा कीमत में मार्केट में लांच करेगी, जिसके बाद यह बाइक रॉयल एनफील्ड और टीवीएस बजाज जैसी पॉपुलर कंपनियों की बाइकों से कड़ी टक्कर देगी।