हीरो देश की बहुत पुरानी कंपनी है, जिसने अब तक एक से बढ़कर एक बाइकों को लांच किया है और इसके माध्यम से लोगों के बीच खूब नाम कमाने के साथ विश्वास भी बनाया है। इस Hero मोटोकॉर्प ने अपनी एक नई बाइक को मार्केट में पेश किया है। जिसका नाम Hero Xtreme 125R है।

बता दें कि कंपनी ने इस नई बाइक को कम्युटर बाइक सेगमेंट में उतारा है और इसको एक शानदार स्पोर्टी लुक दिया है, जिससे यह युवाओं को खूब अट्रैक्ट करेगी। इस बाइक की सीधी टक्कर Bajaj Pulsar 125 और TVS Raidor जैसी बाइक्स से होगी।

Hero Xtreme 125R की कीमत

Hero Xtreme 125R एक स्पोर्टी लुक वाली बाइक है, जिसके दो वेरिएंट को बाजार में पेश किया गया है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 95,000 रुपये है। इस बाइक के पहले वेरिएंट में IBS (इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम) दिया है, तो वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में कंपनी ने सिंगल-चैनल ABS दिया है। कंपनी इस बाइक को स्टैलियन रेड, कोबाल्ट ब्लू और फायरस्टोर्म रेड जैसे तीन कलर ऑप्शन में उतारा है।

Hero Xtreme 125R का आकर्षक डिज़ाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बाइक को स्पोर्टी लुक दिया है, इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक के अलावा ट्विन LED हेडलैंप और एक्सटेंडेड कॉफिन दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में एक फ्लोटिंग टेल सेक्शन, अलॉय व्हील्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, एजियर बॉडी ग्राफिक्स, एक साइड-स्लंग स्टब्बी एग्जॉस्ट मफलर और ब्लैक-आउट जैसे फीचर्स दिए हैं।

Hero Xtreme 125R का इंजन

आपको बता दें कि ये Hero Xtreme 125R बाइक एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित है और कंपनी ने इसमें 125 सीसी का इंजन दिया है। जो कि पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसके असावा बाइक में लगा इंजन 11.4 bhp की अधिकतम पावर और 10.5 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। बता दें कि इस बाइक के इंजन को काफी फ्यूल एफिशिएंट बनाया गया है और ये 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज देती है।