नई दिल्ली: भारत टू-ह्वीलर ऑटो मोबाइल्स का बहुत बड़ा बाजार है। दुनिया की सभी कंपनियां भारत में अपनी बाइक बेचने का ख्वाब देखती हैं। इसके लिए कंपनियां एक से बढ़ कर एक बाइक पेश कर रही हैं। ऐसी ही एक कंपनी है होंडा। होंडा कंपनी देश में टू व्हीलर से लेकर फोर-ह्वीलर कार तक बेच रही है। वैसे होंडा की बाइक्स को लोग काफी पसंद भी करते हैं। अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रख कर होंडा कंपनी नई-नई बाइक और स्कूटर को बाजार में उतार रही हैं।

Honda CD100 की डिजाइन और कलर

आपको बतादें होंडा कंपनी ने चीनी बाइक कंपनी वुयांग के साथ अनुबंध करके चीन के बाजार में नई बाइक CG15 को चीन के बाजार में लॉन्च किया है। जानकार बताते हैं कि ये बाइक भारत के Honda CD100 की तरह दिखती है। इस बाइक को चीन में व्हाइट और ब्लू कलर में उतारा गया है। इसे देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि ये बाइक भारत के बाजार में भी लॉन्च हो सकती है।

Honda CD100 के डिजिटल फीचर्स

Honda CD100 जो भारत में भी आ सकती है उस बाइक में शानदार नए फीचर्स हो सकते हैं, इन फीचर्स में सेल्फ स्टार्ट की सुविधा, डिजिटल मीटर के साथ बाइक का रेट्रो लुक और ड्यूल टोन एलॉय व्हील इसकी सबसे बड़ी खासियत होगी। इस बाइक में ABS ब्रेकिंग सिस्टम हो सकता है। जानकार बताते हैं कि ये सभी फीचर्स इस बाइक को जानदार बनाते हैं जिसे देखते ही ग्राहक पसंद कर लेंगे।

Honda CD100 का दमदार इंजन

सूत्रों की मानें तो CD100 का इंजन कम्पनी ने पहले की अपेक्षा अपग्रेड किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका इंजन 125 या 150cc का हो सकता है, जिससे इस बाइक को बेहतर माइलेज के साथ दमदार बनाया है। ये फीचर्स उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं जिन्हें ज़ोरदार माइलेज और दमदार इंजन की तलाश होती है।

नई Honda CD100 की कीमत और कब होगी लॉन्च

चीन में नई होंडा CD100 की कीमत 7,480 युआन जो भारतीय मुद्रा में 89,800 रुपये के करीब है। यदि ये बाइक भारत में लॉन्च होती है तो इसकी कीमत आधिकारिक तौर पर तो नहीं बताई जा सकती है लेकिन लगभग इसी के आसपास हो सकती है। जबकि होंडा का एक बयान आया था जिसमें बताया गया था कि ये बाइक जल्द ही देश में आ सकती है जो काफी सस्ती और ज्यादा माइलेज़ देने वाली हो सकती है।