आज के समय में हर कोई चाहता है की उसकी इनकम और ज्यादा बढ़ जाए ताकी उनका जीवन सभी सुख-सुविधाओं के साथ बीते। इसके अलावा आज के दौर में महंगाई भी काफी बढ़ रही है।

इस लिए लोग अब अतिरिक्त आमदनी का जरिया भी तलाश रहे हैं। इसलिए ही आज हम इस लेख में आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहें हैं। जिससे आप लाखों घर बैठे कमा सकते हैं।

आज ज्यादातर लोग ऐसा बिजनेस करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। तो चलिए अब आपको इस बिजनेस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट व सिक्के
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान समय में पुराने नोटों से आप कुछ खरीद तो नहीं सकते हैं लेकिन इसको बेच करके अच्छा पैसा जरूर कमा सकते हैं। वैश्विक बाजार में इन पुराने नोटों व सिक्कों को काफी ज्यादा कीमत पर खर्च खरीदा जा रहा है। काफी लोग अपने पुराने नोटों को ऑनलाइन सेल करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। इसलिए यदि आपके पास भी पुराने नोट हैं तो आप भी उनको सेल करके घर में बैठकर पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है।

2 रुपये के नोट से बनें लखपति
इस समय वैश्विक बाजार में कई तरह के पुराने नोटों को काफी अच्छे दामों में खरीदा जा रहा है। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा डिमांड 2 रुपये के नोट की है और इस नोट की अपनी एक खासियत है जिसके कारण आपको इसकी बहुत अच्छी कीमत मिल जाएगी। इसकी नोट की खासियत इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा होना आवश्यक है। इसके अलावा इसमें पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने के साथ इस नोट का रंग गुलाबी होना भी जरूरी है। यदि आपके पास ऐसा 2 रुपये का यह नोट है तो आपको इसके 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करें कैसे करें अपना नोट
इस तरह के पुराने सिक्के और नोट का बेचने के लिए सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद में आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि लिखना होगा और बाद में नोट के दोनों तरफ की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना पड़ेगा। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा और अब जिस किसी को आपका नोट पसंद होगा वो आपको सीधे फौन पर संपर्क कर सकता है।