नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री के दंबग माने जाने वाले सलमान खान ने फिल्मों में जितना खास अभिनय करके अपने फैंस का दिल जीता है वैसे ही उन्होने अपने परिवार के रिलेशन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फिर चाहे बात भाइयो के करियर को बनाने की हो, या फिर अपने जीजा आयुष शर्मा को उनके मुकाम तक पहुचाने की हो, सलमान खान ने हर किसी को सफल बनाने के लिए काफी मदद की है। सलमान अपनी बहन अर्पिता खान को बेहद ही प्यार करते है और उन्ही के प्यार के खातिर वो आयुष शर्मा का बेहद सम्मान करते है। अभी हाल ही में आयुष ने पहली बार एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात को उजागर किया है जिसमें उन्होनें अपनी पत्नि अर्पिता के रंग रूप को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

आयुष शर्मा ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘मेरी पर्सनल लाइफ तब से चर्चा में है जब से मैंने अर्पिता से शादी की है। क्योकि अर्पिता के वजन के साथ साथ लोग उनके रंग को लेकर भी काफी कमेंट करते हैं। लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते है कि अर्पिता भले ही रंग से काली है लेकिन उसका दिल काफी साफ है वो मेरे परिवार के साथ साथ मेरे दोनो बच्चो का बहुत केयर करती है। वो अपने बच्चों को पालन के लिए बिना किसी नेनी की मदद देखभाल करती आई है।

बच्चों के लिए बदल गई हैं अर्पिता

आयुष ने आगे कहा, ‘अर्पिता एक बहुत अच्छी मां है। बच्चों के चलते वो बाहर भी कम जाती है। एक समय ऐसा था जब शादी के पहले अर्पिता खूब पार्टी करती थी, लेकिन मां बनने के बाद वो पूरी तरह से बदल चुकी है। अब वो घर में केवल बच्चों के साथ समय बिताती है, उनका ध्यान रखती है। अर्पिता का मानना हैं-अगर हमारे बच्चे नैनीज के साथ बड़े हो रहे हैं तो उनकी परवरिश कैसी होगी।’ आयुष ने कहा कि मैं यहां हूं क्योंकि अर्पिता वहां बच्चों की देखभाल कर रही हैं।

कालेपन का उड़ता था मजाक

आयुष ने बताया कि अर्पिता हमेशा मुझसे कहती हैं- बचपन से लोग मेरा कालेपन का मजाक उड़ाते आ रहे हैं, मुझे उनके इस रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं कहूंगा कि जिन लोगों को उनके लुक्स और वजन से दिक्कत है, वो उन्हें ना देखें, अर्पिता अपने आपसे खुश हैं और मुझे उन पर गर्व है।’

2014 में हुई थी आयुष-अर्पिता की शादी

आयुष और अर्पिता की शादी 18 नवंबर 2014 को हैदराबाद के होटल फलकनुमा में हुई थी। शादी के बाद सलमान ने मुंबई में एक ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी भी रखी गई थी।

सलीम खान की गोद ली हुई बेटी हैं अर्पिता

बता दें कि जब सलीम खान ने हेलन के साथ दूसरी शादी की थी। शादी के बाद उनकी कोई संतान नही थी जिसके कारण उन्होने अर्पिता को बचपन में गोद ले लिया था। तब से वे खान परिवार की सदस्य हैं।

आयुष के करियर की बात करे तो वे ‘लवयात्री’ के बाद सलमान खान के साथ फिल्म ‘अंतिम’ में भी नजर आ चुके हैं।