आज हम आपको जिस सिंगर के बारे में बता रहें हैं। उसका पहला बॉलीवुड गाना सफल रहा लेकिन इस सिंगर को सफलता आसानी से नहीं मिली। सिंगर के जीवन में आते हुए उतार चढ़ावों ने उन्हें सफलता में चूर नहीं होने दिया। पहली पत्नी से तलाक इस सिंगर ने बचपन की दोस्त कर लिया।

हालांकि जो रुतवा किसी गायक को हजारों गाने गाकर हासिल होता है, वो इन्हें मात्र 655 गाने के बाद ही हासिल हो गया था। कहा जाता है की ये किसी भी कॉन्सर्ट में मात्र 1 घंटा गाने के 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं लेकिन चकाचौंध से हमेशा दूर रहते हैं। इनके काफी फैन इनके साधारण घर को देखने के लिए मुर्शिदाबाद पहुंचते हैं। आज हम आपको सिंगर अरिजीत सिंह के बारे में बता रहें हैं।

जीवन में आये उतार चढ़ाव

आपको बता दें की अरिजीत सिंह के परिवार में उनकी मां, मामा तथा मौसी भी कुशल गायक हैं। फिल्म मर्डर का गाना “फिर मोहब्बत करने चला” गाकर अरिजीत रातोरात मशहूर हो गए थे। इसके बाद फिल्म आशिकी 2 में उन्होंने “तुम ही हो” गाना गाकर कमाल कर डाला था। आपको बता दें की अरिजीत सिंह ने अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखें हैं।

इनकी पहली शादी रूपरेखा बनर्जी से हुई थी। जिनसे उनकी मुलाक़ात रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में हुई थी। पहली पत्नी से तलाक के बाद वे काफी तखलीफो से गुजरे लेकिन फिर उनके जीवन में उनकी बचपन की दोस्त कोयल रॉय आई, जो की उस समय तलाकशुदा थीं और एक बेटी की मां थीं। दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और बाद में विवाह कर लिया। आज 36 साल के अरिजीत सिंह 4 बच्चों के पिता है।

काफी अमीर हैं अरिजीत

आपको बता दें की अरिजीत सिंह भारत के टॉप सिंगर ही नहीं हैं बल्कि वे काफी अमीर भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2020 में उनकी नेटवर्थ 52 करोड़ रूपए आंकी गई थी। अरिजीत सिंह 1 घंटा गाने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये तथा एक गाना गाने के लिए 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं। अरिजीत सिंह यदि चाहें तो वे अपने लिए लक्जरी घर और गाड़ी ले सकते हैं लेकिन उन्हें सुकून आम लोगों की तरह जीवन जीने में आता है।

जीते हैं साधारण जीवन

अरिजीत सिंह की साधारण जीवनशैली को देखकर इनके फैन काफी हैरान होते हैं। मुर्शिदाबाद में अरिजीत सिंह का एक साधारण सा घर है, जिसके बाहर एक छोटी गाड़ी खड़ी रहती है। कहा जाता है उनके फैंस उन्हें देखने वहां आते रहते हैं। हालांकि अरिजीत सिंह “इंडियन आइडल” नहीं जीत पाए लेकिन उन्होंने अपनी आवाज से करोडो लोगों के दिल को जीत लिया। यूट्यूब पर उनको काफी ज्यादा सुना जाता है।