आज का समय पैसे का है। आखिर ऐसा कौन है, जो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना नहीं चाहता है। पैसे कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन यदि आपके पास आसानी से पैसे कमाने का अवसर खुद चलकर आये तो कैसा रहेगा। ऐसा ही अवसर आपके पास आज चलकर आया है, जिसमें थोड़ी सी मेहनत कर आप एक अच्छी धनराशि आसानी से कमा सकते हैं। हम आपको बता दें कि यदि आपके पास में पुराने सिक्के या नोट आज भी हैं तो यह आपको लखपति बना सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बताए दें की आज के समय में पुराने सिक्कों तथा नोटों के बहुत से खरीदार हैं, जो बड़ी कीमत पर आपसे आपके सिक्के तथा नोट खरीद लेते हैं। अतः यदि आपके पास में भी पुराने सिक्के या नोट हैं तो आप आसानी से लखपति बन सकते हैं।

यह है अपने पुराने सिक्के तथा नोट को बेचने का तरीका

आपको सबसे पहले कमर्शियल वेबसाइट पर विजिट करना होता है। इसके बाद आपको वहां अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपने सिक्के के दोनों पहलुओं के फोटो खींच कर साइट पर डालने होते हैं। जिस किसी को बी आपका सिक्का या नोट खरीदना होता है, वह आपसे संपर्क कर लेता है।

कितना होता है लाभ

आपको बता दें की पुराने सिक्कों तथा नोटों की बोली लाखों में लगाईं जा रही है। 786 अंक का नोट 30 हजार से लेकर 1 लाख तक में बिक रहा है। यदि आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो भी आप अच्छी धनराशि के मालिक बन सकते हैं। इसके अलावा यदि आपके पास मां वैष्णों देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आपको 50 हजार रुपये तक मिल सकते हैं। आपके पास यदि 25 पैसे के गैंडे के चित्र हैं तो आप उनको भी बेचकर लखपति बन सकते हैं।

नोट : पुराने नोट और सिक्के बेचने में काफी फ्रॉड हो रहा है। अतः कुछ भी करने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें