1 Rupee Old Coin: सिक्का क्या आपको लाखों रुपए दिला सकता है? अगर आप को लग रहा है की ये खबर झूठ है तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के है तो आपको लाखों रुपए मिलेगा. यही नहीं आपको किसी भी नोट और कोई भी पुराना सिक्का बेच सकते है. आपके खुद के होश उड़ जाएंगे. आज हम आपको बताने वाले है 1 रुपए के सिक्के के बारे में जिसमे खासियत होनी चाहिए. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

1 रुपए के सिक्के में होने वाली खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे किसी भी पुराना नोट में खासियत होनी चाहिए. एक मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से सबसे पहले तो आपको ये सिक्का साल 1942 में बना होना. यही नहीं इस सिक्के पर सिक्का बनने का साल भी लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं इस सिक्के पर British Emperor George VI King की फोटो भी बनी हुई होनी चाहिए. अगर आप के पास भी ऐसा सिक्का है तो आप इससे करोड़ो कमा सकते है. इसके लिए आपको मुंहमांगी कीमत पर बेच सकते है. अब चलिए आपको बताते है की आप इन्हे कहाँ और कैसे बेच सकते हैं.

जानिए कहाँ और कैसे खरीदें 1 रुपए का सिक्का

अब आते है कि आप यह सिक्का कहाँ और कैसे बेचे. अगर आप के पास भी पुराने सिक्के और नोट पड़े हुए जिन्हें बेच कर आप भी करोड़पति बनना चाहते है तो आपको इसके लिए OLX और ebay जैसी वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर कराना होगा. इसके बाद आपको वहां खुद की सारी डिटेल्स डालनी होगी. जैसे की ईमेल आईडी, फ़ोन नंबर. इतना कुछ करने के बाद आपको आखिर में अपने पास मौजूद पुराने सिक्के या नोट का फोटो क्लिक करना डालना होगा. और आपका काम यहाँ पर खत्म. इसके बाद जिसे भी आपका नोट पसंद आएगा वो खुद आप से कांटेक्ट कर लेगा.

इम्पोर्टेन्ट नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें. किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें.