RBI Bank Close YES Bank: आरबीआई बैंक देश की सबसे बड़ी बैंक है. ये देश की एक मात्र ऐसी बैंक है जो सभी बैंक पर ध्यान देती है. अभी हाल ही में आरबीआई बैंक ने एक बैंक को लेकर बड़ा फैसला किया है. जी हाँ इस बैंक का नाम है यस बैंक है.एक रिपोर्ट के मुताबिक़ केन्द्रिय बैंक ने महाराष्ट्र के शिरपुर मर्चेंटंस को को ऑपरेटिव बैंक पर बैंक लगाया है.यही नहीं इससे पहले भी आरबीआई ने पीएमसी और यस बैंक में पैसे निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

आपको जानकर हैरानी होगी की आरबीआई ने ये रोक बैंक के फाइनेंसियल कंडीशन को देखते हुए लगाया था. अगर आपका भी उस बैंक में पैसा है तो अब आप उस बैंक से पैसे नहीं निकाल सकते हैं. ऐसे में आप क्या करें एक ग्राहक होने के नाते चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

ऐसे स्तिथि में क्या करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे आरबीआई जब किसी बैंक पर पैसे निकालने के लिए रोक लगा देता हैं तो आपको सबसे पहले तो ये बात पता होनी चाहिए. दरअसल डिपाजिट इंस्युरेंस और क्रेडिट ग्रांटी निगम अधिनियम के हिसाब से बैंक के हर डिपोजिटर के पास 5 लाख रुपए तक का जीवन बीमा कवर होता है. ये बीमा कवर सभी राशि के जमा दर पर लागू होती है. चाहे वो कोई भी अकाउंट क्यों न हो.

कब मिलता है पैसा

बात अगर पैसे की करें की ये पैसा आपको कब मिलेगा अगर आपके बैंक के साथ भी यही कंडीशन चल रहा है तो आपको इस बात का पता चाहिए की ये पैसा आपको बैंक की तरफ से 90 दिन के भीतर मिल जाएगा.