आज के जीवन में आम आदमी के जीवन में कई प्रकार की समस्याएं हैं। इस बारे में ज्योतिष शास्त्र का मत है की मानव जीवन में बहुत सी समस्याओं का कारण नकारात्मक प्रभाव होता है। निगेटिव एनर्जी हमारे जीवन को काफी ज्यादा प्रभावित करती है और जीवन के सुख को छीन लेती है। अतः यदि आप अपने जीवन में आय के साधनों की कमी से परेशान हैं तो उसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ सरल उपाए बताये गए हैं। जिनको करके आप अच्छी नौकरी पा सकते हैं। आइये अब आपको इन उपायों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

पास रखें मोरपंख

वास्तु शास्त्र कहता है की मोर पंख को रखना बेहद सुखद होता है। यह आपकी नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सहायक होता है। इसके अलावा यह धन से सम्बंधित कई समस्याओं को भी दूर करता है।

लहसुन

यदि आप चाहते हैं की आपकी नौकरी में कोई बाधा न आये तो आप इसके लिए लहसुन की एक कली को अपने बिस्तर के सिरहाने रख दें। इससे काफी जल्दी सभी चीजें सकारात्मक होने लगती हैं।

तुलसी के पत्ते

यदि आप तुलसी के पत्ते अपने सिरहाने रखते हैं तो आपको काफी जल्दी धन प्रति के योग बनते हैं, आपकी नौकरी में तरक्की होती है तथा घर में सुख समृद्धि आती है।

हल्दी की गांठ

हल्दी ही हिन्दू धर्म में काफी ज्यादा शुभ माना गया है। यदि आपको अच्छी नौकरी मिलने में समस्या आ रही है तो आपको बता दें की आप अपने सिरहाने हल्दी की गांठ को रख कर सोएं। ऐसा करने से जल्दी ही आपको अच्छी नौकरी की प्राप्ति होती है।