Pimple remedies: गर्मी मे गर्मी से परेशान तो लगभग सब होते है लेकिन सबसे ज्यादा जिसे परेशानी होती है वो होती है ऑयली स्किन वालों को. ऐसा इसलिए क्योंकि वो गर्मियों में गर्मी से परेशान होने के साथ साथ पिंपल से भी परेशान होते है. जी हाँ क्योंकि जिनकी स्किन ऑयली होती है उन्हें गर्मियों में इसकी समस्या बहुत ज्यादा होती है.

इसी के वजह से वो गर्मियों में काले दिखने लग जाते है. यही नहीं चेहरे पर दाग धब्बे भी होने लग जाते है. अब आप खुद बताइए की दाग धब्बे किसे पसंद होते है. ऐसे में अगर आप की स्किन भी ऑयली है और आप भी इससे परेशान है तो अब आपकी ये परेशानी दूर हो जाएगी. अब वो कैसे दूर हो जाएगी चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कर सकते हैं नीम का इस्तेमाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे लिए आप चाहे तो इसमें नीम का इस्तेमाल कर सकते है. जी हाँ क्योंकि नीम चेहरे के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है साथ ही आपके सैंदर्य को भी निखारता है. यही नहीं नीम के इस्तेमाल से आपके बाल से लेकर आपके चेहरे तक सब कुछ फर्स्ट क्लास होता है.चलिए आपको होम मेड मास्क बताते है जिससे आपके सारे पिंपल खत्म हो जाएंगे.

ऐसे बनाए फेस पैक

इसके लिए आपको मुट्ठी भर नीम की पत्‍ती को लेना है और इसका पेस्ट तैयार करना है. इसके बाद आपको इसे गाढ़ा पीसकर स्‍मूद पेस्‍ट बना लेना है. इसके बाद आपको एक बड़ा चम्मच शहद मिलाना है. यही नहीं इसके बाद आपको आप इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाना है और फिर 30 मिनट बाद धो लेना है. इससे आपके औयली फेस मास्क त्वचा ज्यादा ऑयली नहीं होगी. साथ ही चहरे पर तेल का उताप्दन भी कम होगा.