SBI Update: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिनका खाता भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है? अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ सरकारी बैंक में अगर आपका अकाउंट है तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा सभी ग्राहकों को एक खास ऑफर दिया जा रहा है. असल में आपका अच्छी खासी निवेश पर आपको अच्छा खासा रिटर्न दिया जा रहा है.

ऐसे में अगर आपका भी खाता भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है. दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा चलाई जा रही इस योजना में आपको सीधा-सीधा ₹55000 का ब्याज मिलेगा. जी हाँ आपको बैंक द्वारा चलाई जा रही योजना में किसी भी प्रकार से एक साथ पैसा नहीं जमा करना है लेकिन बेनिफिट मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस छोटी सी सेविंग स्कीम पर ग्राहकों को 6.50% से लेकर 7% ब्याज मिल रहा है. ऐसे में अगर आप हर महीने एक छोटी सी सेविंग करते हैं तो आपको छोटी सी शेविंग पर अच्छा खासा फंड मिलेगा. जानकारी के हिसाब से अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस स्कीम के तहत 1 साल से लेकर 10 साल तक के पीरियड के लिए आर डी के तहत पैसा जमा करते हैं तो इस टीम का खास फायदा यह भी है कि इस स्कीम के तहत आप लगभग हर महीने ₹100 तक की जमा कर सकते हैं. मान लीजिए कोई आम जनता इन्वेस्टमेंट करती है तो 6.5% से लेकर 7% तक ब्याज मिलेगा. वही अगर कोई वरिष्ठ नागरिकों इस योजना में इन्वेस्टमेंट करता है तो उसे 7% से लेकर 7.5% तक का ब्याज मिलेगा.