HDFC Credit Card: आज सब कुछ बदल गया है. बैंक का तरीका भी बहुत कुछ बदल गया है. पहले शायद ही कोई होगा जो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करता होगा. लेकिन अब धीरे धीरे इसका काफी ज्यादा बढ़ गया है. ऐसे में हर घर में आपको एक क्रेडिट कार्ड देखने को मिलेगा. आपको इससे बहुत फायदा होने वाला है. इससे लोगों को काफी ज्यादा मदद होती है. दरअसल यही कारण है कि अब बैंक ने इसका क्रेडिट कार्ड देना भी चालू कर दिया है. इसका मार्केट में ज्यादा बढ़ गया है.

अब अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो क्रेडिट कार्ड यूज़ करते है या फिर करते है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल इसकी एक लिमिट भी तय कि जाती है. दरअसल ऐसे में अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो आपको इसकी एक लिमिट होनी चाहिए. अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको बता दे कि लिमिट का मतलब होता है कि आप उस लिमिट के पैसे ताकि आप जितना मन उतना खरीदारी आसानी से कर सकते है.

ऐसे में जब महीना का आखिर होता है तो आपको हर महीने क़िस्त के तौर चुकाने होंगे. अब आप समझ गए होंगे तो आप अपने ड्यू डेट से पहले वन टाइम पेमेंट करने का तरीका होता है. अब अगर मान लीजिए कि इमरजेंसी के हालत में आप इसमें पैसे भी निकाल सकते है. लेकिन आपने जो पैसा निकाला है उस हिसाब से आपको क़िस्त चुकानी होगी.

ट्रंसफर

आज कल तो आप लोग भी इसका इस्तेमाल करते होंगे. अगर करते है तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल बैंक क्रेडिट कार्ड यूज़र्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आये है. बात ये है कि HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर है तो 2 . 5 परसेंट की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने है.