आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति चाहता है की उसकी इनकम और ज्यादा बढ़ जाए ताकी वह अपने जीवन में अन्य सुविधाओं का लाभ ले सके। इसके अलावा आज के दौर में महंगाई भी काफी बढ़ती जा रही है। इस कारण अब लोग अतिरिक्त आमदनी का जरिया भी सर्च करते दिखाई देते हैं। अतः इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर ही आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिससे आप लाखों की आमदनी कर सकते हैं। आज काफी लोग इसको करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की वर्तमान समय में पुराने नोटों की काफी ज्यादा वैल्यू है। वैश्विक बाजार में इन नोटों को काफी ज्यादा कीमत पर खर्च किया जा रहा है। काफी लोग अपने पुराने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी पुराने नोट हैं तो आप भी उनको सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस काम की सबसे अच्छी बात यह है की इसके लिए आपको कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप इस काम को अपने घर पर ही करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

2 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आपको बता दें की इस समय वैश्विक बाजार में कई प्रकार के नोटों को काफी अच्छे दामों में खरीदा जा रहा है। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा डिमांड 2 रुपये के एक नोट की है। इस नोट की अपनी खासियत है जिसके चलते इसकी अच्छी कीमत आपको दी जा रही है। इसकी खासियत की बात करें तो इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा होना चाहिए। इस पर पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने चाहिए तथा इस नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए। यदि आपके पास में 2 रुपये का यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक की कीमत में घर बैठे सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।