नई दिल्ली:  जनवरी में अयोध्या में हुए भगवान राम की मूर्ति के स्थापित होने के बाद से यह न्यूज काफी वायरल हो रही थी कि अब जल्द ही 1000 रूपए के नोट से लेकर 500 के नोट को बदलकर नया नोट जारी किया जाने वाला है। जिससे एक बार फिर से  देश की जनता को नोट बंदी का सामना करना पड़ सकता है।

वायरल हो रही न्यूज में कहा जाता रहा है कि सरकार जल्द ही 500 रुपए के नोट (500 rupee note) को बंद करके नया नोट जारी कर सकती है. जिसमें बाद उस नए नोट में महात्मा गाँधी की तस्वीर को हटाकर भगवान राम की तस्वीर देखने को मिलेगी।  और लाल किले की जगह राम मंदिर की फोटो होगी |  ऐसे में हर किसी के मन में अब यही सवाल उठ रहा है की क्या सच में आरबीआई (reserve bank of india) इस तरह का फेरबदल करके 500 रुपये का नया नोट जारी करने जा रहा है?

भगवान श्रीराम की तस्वीर के साथ 500 रुपये का नोट

सोशल मीडिया पर जिस तरह से भगवान श्रीराम और अयोध्या में श्रीराम मंदिर के तस्वीरों के साथ वाला 500 रुपये के नोट की खबरे सामने आई उसी के बाद से सोशल मीडिया पर भगवान श्रीराम के फोटो के साथ 500 रुपये का नोट ट्रेंड कर रहा है।

आरबीआई ने बताई सच्चाई

इस नोट के वायरल (viral news) हो रही खबर के बाद से अब लोग इसकी सच्चाई जानने को लेकर बेहद उत्साहित हो रहे है जिसके बाद Reserve bank of india ने सामने आकर इस बात को क्लियर करते हुए बताया है। कि भगवान श्रीराम की तस्वीरों के साथ वायरल हो रहा 500 रुपये का नोट फर्जी है।, आरबीआई की तरफ से ऐसी कोई ना तो घोषणा की गई है और ना जानकारी दी गई है।  उन्होंने कहा कि ये एक फेक न्यूज है. आरबीआई (Reserve bank of india) ऐसा कोई 500 रुपये के नए सीरीज का नोट जारी नहीं करने जा रहा है