आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं। यह विश्व कप का टूर्नामेंट 1 जून से 29 जून तक अमेरिका तथा वेस्टइंडीज में खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट के सह-मेजवान यूएसए ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें की 15 सदस्य वाली यूएसए की टीम की कप्तानी मोनांक पटेल करेंगे। बता दें की मोनांक का जन्म गुजरात के आनंद शहर में हुआ था, इन्होने अंडर-19 लेवल पर गुजरात का प्रतिनिधित्व भी किया था लेकिन बाद में वे अमेरिका चले गए थे।

उन्मुक्त और स्मित को नहीं मिला स्थान

आपको बता दें की यूएसए की टीम में मोनांक पटेल के अलावा कई अन्य भारतीय खिलाडियों को स्थान मिला है। हालाकि इस बात टीम में उन्मुक्त चंद को स्थान नहीं मिला है। आपको जानकारी दें की चंद की कप्तानी में ही भारत ने 2012 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। इसके अलावा स्मित पटेल को भी इस टीम में स्थान नहीं दिया गया था, जो की उस समय भारतीय टीम का हिस्सा थे।

मिलिंद और हरमीत को मिली जगह

यूएसए की टीम में मिलिंद कुमार को शामिल किया गया है। बता दें की मिलिंद ने 2018-19 के रणजी ट्रॉफी के सत्र में सिक्किम की और से खेलते हुए 1331 रन बनाये थे। इसके बाद में वे त्रिपुरा की और से भी खेले थे। इसके बाद वे बेहतर अवसरों की तलाश में अमेरिका में चले गए और 2021 में वहां से क्रिकेट जगत में पर्दार्पण किया। इसके अलावा मुंबई के स्पिनर हरमीत सिंह को भी इस टीम में जगह दी गई है।

2012 में हरमीत सिंह ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद उन्होंने 2013 में राजस्थान रॉयल्स तथा त्रिपुरा के लिए भी घरेलू क्रिकेट को खेला था। इन दोनों के अलावा भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप खेलने वाले सौरभ नेत्रावलकर को भी टीम में स्थान दिया गया है। वह 2019 में अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा रहें थे। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन भी इस टीम का हिस्सा बने हैं। इसके अलावा पाकिस्तान में जन्में अली खान को भी इस टीम में रखा गया है।

यह है अमेरिकी टीम स्क्वाड

मोनांक पटेल (कप्तान/विकेटकीपर), आरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर , शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर. शायन जहांगीर।

रिजर्व खिलाड़ी: गजानंद सिंह, जुआनॉय ड्रिस्डेल, यासिर मोहम्मद।