नोकिया कंपनी के स्मार्टफोन्स आज भी बाज़ार में खासे प्रसिद्ध हैं, खासकर उनकी दीर्घकालिक बैटरी लाइफ और उत्कृष्ट फीचर्स के कारण। नोकिया स्मार्टफोन्स में उपयोगिता और विश्वसनीयता का अद्वितीय संगम होता है, जिससे ये हर उम्र के लोगों के बीच लोकप्रिय हैं।

Nokia के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने भारत में अपने पिछले साल लॉन्च हुए Nokia G42 स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। बता दें कि ये स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में आता है।

लेकिन कंपनी ने केवल 6GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत में कटौती कर दी है। Nokia G42 5G का रियर पैनल 65% रिसाइकल्ड प्लास्टिक से बना है। बजट स्मार्टफोन के बॉक्स में 20W फास्ट चार्जर शामिल है।

Nokia G42 smartphone की नई कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि HMD ग्लोबल ने पिछले साल नवंबर में Nokia G42 के 6GB रैम वेरिएंट को लांच किया था, जिसकी उस समय कीमत 12,599 रुपये थी। लेकिन अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत में अब 900 रुपये की कटौती कर दी है। अब इसकी कीमत में गिरावट आने के बाद ग्राहक इस फोन को मात्र 11,699 रुपये में खरीद सकते हैं। ये स्मार्टफोन मार्केट में सो पिंक, सो ग्रे और सो पर्पल कलर ऑप्शन में मिल रहे हैं।

Nokia G42 smartphone के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले

बता दें कि Nokia G42 5G स्मार्टफोन में 6.56-इंच की HD+ डिस्प्ले दी जा रही है जिसका रिज़ॉल्यूशन 720×1612 पिक्सल है। इस फोन का रिफ्रेश रेट 90Hz और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी जा रही है।

प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने पावर देने के लिए फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट दिया है, जो कि 6GB रैम और 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ आता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

कैमरा

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया है। तो वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी दिया है।

बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में 20W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की मजबूत बैटरी दी है।