Indore Family Court Gave Decision Wife Pay Alimony To Husband: आप सब ने तलाक के बारे में सुना होगा. आम तौर पर आप ने सुना होगा की पुरुष महिला को गुजारा भत्ता देता है. लेकिन इस बार इंदौर की फैमिली कोर्ट ने कुछ अलग कर दिखाया है. इस मामले में पुरुष की जगह महिला है. जी हाँ अपने बिलकुल सही समझा. इस बार फैसला पुरुष के हक़ में आया है.

दरअसल इस बार इंदौर की कोर्ट ने जो फैसला किया है उस फैसले के मुताबिक़ महिला पुरष को गुजारा भत्ता देगी. इस फैसले के बाद से ही ये मामला लोगों की नज़र में आ गया है. हुआ ये है की एक ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला अपने 12 वी पास पति को गुजारा भत्ता देगी.चलिए आपको बताते है की क्या है पूरा मामला.

पूरा मामला

आपकी जानकरी के लिए बता दे इनडोर फैमिली कोर्ट में 23 साल का युवक और 22 साल की युवती के ऊपर फैसला सुनाया गया है. दरअसल दोनों किसी कॉमन फ्रेंड के द्वारा मिले थे. उसके बाद दोनों के बीच प्यार हो गया. हालाँकि लड़की की कुछ हरकतों के वजह से लड़का लड़की से शादी नहीं करना चाहता था. लेकिन लड़की ने लड़के को मरने की धमकी दी जिसके बाद से लड़के ने दबाव में आकर शादी कर ली. शादी के बाद भी पति के साथ साथ लड़के के परिवाले भी खुश नहीं थे. इसके बाद से एक दिन लड़का भाग गया.

बात कोर्ट तक पहुंची. कोर्ट तक बात पहुंचने के बाद पति ने अपनी सारी आपबीती पुलिस को बताया. लड़की के पति ने लड़की के बारे में भी पुलिस को बताया. इस के बाद बात कोर्ट तक पहुंची. यहाँ पर पत्नी ने पति पर झूठा हिंसा का केस दर्ज़ करा दिया. पति ने जज को ये भी बताया की उसकी पढ़ाई उसकी पत्नी के वजह से 12 वी क्लास में ही छूट गयी. इसी के बाद कोर्ट ने महिला का झूठ पकड़ लिया. कोर्ट ने आदेश दिया की महिला हर महीने गुजारा भत्ता के तौर पर अपने पति को 5 हज़ार रुपए देगी.