IRCTC Tour Package: अब इन दिनों गर्मी की छुट्टियां चल रही है ऐसे में काफी परिवार घुमने जाने का प्लान करते है। लेकिन इतनी तेज गर्मी के चलते काफी लोग कश्मीर घुमने जाने का प्लान करते है।

अगर आप अहमदाबाद से कश्मीर घुमने जाने का प्लान बना रहे है तो यह खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल आईआरसीटीसी ने इन दिनों टूर पैकेज लॉन्च किया है। जो काफी सस्ता है और आम परिवार के लिए किफायती माना जाता है।

कश्मीर का यह टूर 10 दिन और 11 रातों का होने वाला है और सबसे बड़ी बात तो यह है की इस टूर में आपको रहने खाने की सुविधा भी मिलने वाली है। इस टूर में आपको काफी कुछ मिलने वाला है तो आइये जानते है की आपको यह टूर पैकेज कितने में मिलने वाला है।

इस जगहों पर कर सकेंगे सैर

अगर बात की जाए इस टूर पैकेज में सैर करने के बारे में तो आपको काफी जगह पर घुमने को मिलने वाला है। यह टूर पैकेज लेने पर आपको वैष्णो देवी, पहलगाम, सोनमर्ग, जम्मू, श्रीनगर, गुलमर्ग जैसी शानदार जगहों पर घुमने मिल सकता है।

यह टूर 10 दिन और 11 रात का होने वाला है अगर देखा जाए तो यह काफी लंबा टूर भी है।

इस दिन से होगी टूर की शुरुआत

अगर आपको पता नही है तो हम आपको जानकारी दे रहे है की यह टूर 1 जून से शुरू होने वाला है और 13 जून 2024 को समाप्त होगा।

इसलिए अभी तक आपने यह टूर पैकेज नही लिया है तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर इस टूर पैकेज के बारे में जान सकते है। यह टूर पैकेज लेने पर आपको रेलवे से यात्रा करनी होगी।

कितनी होगी पैकेज की कीमत

अब हम सीधे पैकेज की बात कर लेते है अगर आप आईआरसीटीसी से यह टूर पैकेज खरीदते है तो इसकी शुरुआती कीमत 40,100 रूपये तय की गई है।

इस टूर में अगर आप एक व्यक्ति सफर करते है तो आपको 58,300 रूपये देने होगा। अगर दो लोग सफर करते है तो आपको 42,000 रूपये देने होगे। वही अगर तीन लोग सफर करते है तो ऐसे में आपको 40,100 रूपये देने होगे।

अगर देखा जाए तो आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज आज की महंगाई के हिसाब से काफी सस्ता और आम लोगो के लिए किफायती माना जा सकता है।